भोपाल एम्स में अब मरीजों को नहीं चलना पड़ेगा पैदल

BHOPAL AIIMS NEWS : एम्स भोपाल में मरीजों को ध्यान में रखते हुए बैटरी से चलने वाले वाहन की सुविधा शुरू की गई है। एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक प्रो. (डॉ.) अजय सिंह ने मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एम्स परिसर में बैटरी से चलने वाले वाहनों का इंतजाम किया है। इस वाहन में एक समय में लगभग 10 लोग इस सुविधा का लाभ उठा सकते है। यह सुविधा एम्स परिसर में पार्किंग स्थान से शुरू होगी। जिससे कि मरीजों को अपना वाहन लेकर ओपीडी या आईपीडी तक न जाना पड़े।

सुविधा पूरी तरह से नि:शुल्क

मरीज के परिजन अपने वाहन अथवा टैक्सी इत्यादि को पार्किंग स्थल पर ही छोड़ सकेंगे और वहां से बैटरी से चलने वाले वाहन का उपयोग करके वह ओपीडी या आईपीडी जहां भी जाना चाहे इस बैटरी चलित वाहन के द्वारा जा सकते हैं। यह सुविधा पूरी तरह से नि:शुल्क होगी। इसके लिए किसी भी रोगी को या उसके परिजनों को कोई भी चार्ज नहीं देना होगा।

रोजाना बड़ी संख्या में आते है मरीज 

एम्स में प्रतिदिन लगभग पांच हजार मरीज विभिन्न विभागों में अपना इलाज कराने के लिए आते है। एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक प्रो. (डॉ.) अजय सिंह का कहना है कि सारा एम्स परिवार मरीजों को न केवल बेहतर स्वास्थ सेवाएं बल्कि बेहतर सुविधाएं देने के लिए भी हमेशा प्रयास करता रहेगा। मरीजों एवं उनके परिजनों के लिए बैटरी चलित वाहन की सुविधा इसी दिशा में एक कदम है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News