भोज मुक्त विश्वविद्यालय में धारा 52 लगाने NSUI ने दिया ज्ञापन

भोपाल। मध्यप्रदेश NSUI के एक प्रतिनिधिमंडल ने भोज मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति जयंत सोनवलकर के ऊपर धारा 52 लगाने की मांग को लेकर प्रदेश के उच्चशिक्षा मंत्री जीतू पटवारी को ज्ञापन सौंपा। NSUI प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी के नेतृत्व में मंत्री जीतू पटवारी के बंगले पहुंचे NSUI प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री से मांग की कि विश्वविद्यालय के कुलपति जयंत सोनवलकर द्वारा विश्वविद्यालय अधिनियम 1951 की धारा 33 क और 33 ख का उल्लंघन किया जा रहा है इसलिए ऐसे भ्रष्टाचारी कुलपति को तुरंत हटाने की जरूरत है।

त्रिपाठी ने मंत्री जी को बताया कि कुलपति जयंत सोनवलकर एक विचारधारा विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए विश्वविद्यालय में वित्तीय अनिमितताएँ कर रहे हैं जो गलत है और ऐसे व्यक्ति को कुलपति के पद पर रहने का कोई अधिकार नही है। त्रिपाठी की मांग पर मंत्री जीतू पटवारी ने तुरंत संज्ञान लेते हुए कहा कि हमने कुलपति की PHD और उनके द्वारा कि गई वित्तीय अनिमितताओं पर जांच कर रही संभागायुक्त की रिपोर्ट मंगवा ली है अब हम इस मामले में जल्द कार्यवाही करेंगे।

इस दौरान प्रदेश महासचिव आकाश चौहान,NSUI भोपाल जिलाध्यक्ष आशुतोष चौकसे, युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष राहुल मंडलोई,प्रदेश प्रवक्ता सुहृद तिवारी,मेडिकल विंग समन्वयक रवि परमार,हुजूर विधानसभा अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा,मध्य विधानसभा अध्यक्ष समर्थ समाधिया सहित अन्य NSUI कार्यकर्ता शामिल रहे।