14 सितंबर को PM मोदी MP में, बीना में रखेंगे 50 हजार करोड़ रुपये के निवेश की आधार शिला, सीएम शिवराज ने तैयारियां का निरीक्षण किया

MP News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कल 14 सितंबर को मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं वे यहाँ सागर जिले के बीना में स्थित बीना रिफाइनरी परिसर में 50 हजार करोड़ रुपये  की लागत से स्थापित होने जा रहे विशाल पेट्रोकेमिकल कॉम्पलेक्स का भूमिपूजन करने के साथ ही प्रदेश को विकास की विभिन्न सौगातें देंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बीना पहुंचकर कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किय और समीक्षा की। 

सीएम शिवराज ने पीएम के कार्यक्रम की तैयारियां देखीं, अधिकारियों को निर्देश दिए 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बीना पहुंचे, उन्होंने वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल को देखा और तैयारियों का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि मौसम को देखते हुए तैयारियां की जाएँ किसी भी तरह की लापरवाही प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में नहीं होनी चाहिए। 

मुख्यमंत्री की अपील, जनता इसे उत्सव के रूप में मनाए 

उन्होंने स्थानीय जनता से अपील की कि वे कल के दिन को उत्सव के रूप में मनाएं मैं आज विपरीत मौसम के बाद भी यहाँ आया कल प्रधानमंत्री भी आएंगे , विकास का त्यौहार है इसलिए उत्सव मनाएं , जो सौगात मिल रही है उसकी ख़ुशी मनाएं और जो सौगात दे रहा है उसे धन्यवाद देने बड़ी संख्या में आयें।

सीएम शिवराज बोले, 14 सितंबर को MP रचेगा इतिहास 

सीएम शिवराज ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल एक इतिहास रचेंगे, वे 50 हजार करोड़ रुपये के निवेश की आधारशिला रखेंगे।उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में एक ही स्थान पर आया हुआ यह अब तक का सबसे बड़ा निवेश है इस निवेश से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर 2.15 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

इस निवेश के लिए MP सरकार ने भी दी 15 हजार करोड़ की सहूलियतें 

उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार ने इस निवेश को लाने के लिए 15 हजार करोड़ रुपये की अलग-अलग सहूलियतें भी दी हैं। इस निवेश से केवल बीना ही नहीं, बल्कि खुरई, सागर, कुरवाई, सिंरोज, मुंगावली, बासौदा, विदिशा और आसपास का क्षेत्र ऐसा औद्योगिक हब बनेगा कि यहां रोजगार के अवसर सृजित होते चले जाएंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News