परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की पहल, लगभग 35 हजार बसों को होगा फायदा, बस ऑपरेटरों का 110 करोड़ का टैक्स होगा माफ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्यप्रदेश के बस ऑपरेटरों द्वारा कोरोनाकाल के 3 माह का टैक्स माफ करने की बहुप्रतीक्षित मांग को परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की पहल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट द्वारा स्वीकार करते हुए मंजूरी प्रदान कर दी गई है। दरअसल मध्यप्रदेश के समस्त बस ऑपरेटर परिवहन मंत्री एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत से मिलकर कोरोनाकाल के 3 माह अप्रैल, मई और जून का यात्री बसों का टैक्स माफ करने की मांग कर रहे थे।

सर्वे के आधार पर ही कांग्रेस ने मुझे टिकट दिया-राज नारायण सिंह, कांग्रेस कार्यकर्त्ता और प्रजातंत्र ही मेरी नैया पार करेंगी

परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने बस ऑपरेटरों को आश्वासन दिया था कि मुख्यमंत्री से चर्चा करने के बाद इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा। मंगलवार को झाबुआ से लौटते वक्त परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने मुख्यमंत्री श्री चौहान से उक्त सम्बन्ध में एक बार फिर चर्चा की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की पहल को स्वीकार करते हुए कैबिनेट की बैठक में मंजूर कर दिया।

बीजेपी ने दिग्विजय को घेरा, सरकारी भूमि पर कब्जा धारी को संरक्षण देने का लगाया आरोप

उन्होंने अफसरों को कड़े निर्देश जारी किए कि कल ही इस सम्बंध में आदेश जारी कर दिए जाय। सरकार के इस जन उपयोगी निर्णय से प्रदेश के लगभग 35 हजार बसों को लाभ मिलेगा। इसके लिए प्रदेश सरकार पर लगभग 110 करोड़ का भार आएगा। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बस ऑपरेटरों की इस बहुप्रतीक्षित मांग को मंजूर करने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार जताया है।