दिग्विजय की मांग-पंजाब की तर्ज पर MP में भी ये काम करे शिवराज

भोपाल।कोरोना संकट काल के बीच एमपी की सियासत गर्म है।कांग्रेस-बीजेपी के बीच लेटर वार तेजी से चल रहा है। आए दिन पत्र के माध्यम से कांग्रेस के दिग्गज नेता सरकार से नित नई मांग कर रहे है।अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज को पत्र लिखकर मांग की है कि संकट की इस घड़ी में पंजाब की तरह मध्यप्रदेश में भी मध्याह्न भोजन योजना में पंजीकृत बच्चों के लिए उनके घरों में मध्यान भोजन पहुंचाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए जाए।इससे पहले वो दो बार पीएम मोदी को पत्र लिखकर अलग अलग मांग कर चुके है।

दिग्विजय ने पत्र में लिखा है कि कोरोना महामारी के कारण देशव्यापी लॉक डाउन के साथ मध्यप्रदेश के सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र भी बन्द है और इस वजह से इन स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में आने वाले को मध्याह्न भोजन नहीं मिल रहा है। गरीब और मजदूर वर्ग के लोगों के कामकाज बन्द हो जाने से जहां एक ओर इन गरीबों के समक्ष आय का संकट उत्पन्न हो गया है वहीं दूसरी ओर बच्चें को मध्याह्न भोजन से इन परिवारों को दोहरी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पंजाब सरकार द्वारा वहां के बच्चों को मिड डे मील उनके घरों में वितरित किया जा रहा है जिससे कि उन्हें भूख के कारण मरने से बचाया जा सके।

उन्होंने मांग की है कि संकट की इस घड़ी में पंजाब की तरह मध्यप्रदेश में भी मध्याह्न भोजन योजना में पंजीकृत बच्चों के लिए उनके घरों में मध्यान भोजन पहुंचाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए जाए।