विधानसभा का एक दिवसीय सत्र शुरु, प्रवेश से पहले हुई सभी की ऑक्सीजन की जांच

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh) का एक दिवसीय सत्र आज होने जा रहा है। सदन की कार्यवाही सुबह 11:00 बजे से शुरू हो गई है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के देखते हुए सदन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) के अलावा चुनिंदा मंत्री और विधायक (Ministers And MLA) मौजूद है। विधानसभा के अधिकतर सदस्य वर्चुअल (Virtual) माध्यम से सत्र में शामिल हो रहें है।

सदन की कार्रवाई शुरू होने से पहले विधानसभा को सैनिटाइज किया गया है। विधानसभा में प्रवेश करने से पहले हर विधायक का कोरोना टेस्ट (Corona Test) भी किया गया है। मंत्रियों और विधायकों को विधानसभा सत्र में अपने निजी सहायक और सुरक्षाकर्मियों को लाने की अनुमति भी नहीं थी। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अमले ने विधायकों की थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) कर और उनके शरीर में ऑक्सीजन के स्तर (Oxygen Level In Body) का परीक्षण करने के बाद ही उन्हें मुख्य हॉल में प्रवेश दिया गया। सदन में 16 मंत्री भाजपा के 15 विधायक और कांग्रेस के 22 विधायक मौजूद है।

आज होने जा रहे विधानसभा के सत्र को लेकर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने कहा की कोरोना की छाया में विधानसभा का सत्र है। सावधानी का नाम बुद्धिमानी है। उन्होंने कहा कि अभी वर्तमान में दर्जन भर से अधिक मंत्री और 20 से अधिक विधायक संक्रमित हो चुके हैं, और वर्तमान में भी हैं। उन्होंने कहा की प्रोटेम स्पीकर ने सत्र को लेकर बैठक की थी और सर्वसम्मति से यह तय हुआ था। उन्होंने कहा बजट आज आना है और जरूरी वित्तीय कार्य भी आज संपन्न किए जाएंगे।

बता दें विधानसभा की एक दिवसीय सत्र में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा (Finance Minister Jagadish Devada) बजट (Budget) पेश करेंगे। बजट को इस बार बिना चर्चा के मंजूरी दी जाएगी। इसके अलावा प्रश्नकाल और ध्यानाकर्षण सूचनाएं इस बार नहीं होगी। और इसके उत्तर सदस्य को लिखित में भेजे जाएंगे।