विधानसभा का एक दिवसीय सत्र शुरु, प्रवेश से पहले हुई सभी की ऑक्सीजन की जांच

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh) का एक दिवसीय सत्र आज होने जा रहा है। सदन की कार्यवाही सुबह 11:00 बजे से शुरू हो गई है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के देखते हुए सदन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) के अलावा चुनिंदा मंत्री और विधायक (Ministers And MLA) मौजूद है। विधानसभा के अधिकतर सदस्य वर्चुअल (Virtual) माध्यम से सत्र में शामिल हो रहें है।

सदन की कार्रवाई शुरू होने से पहले विधानसभा को सैनिटाइज किया गया है। विधानसभा में प्रवेश करने से पहले हर विधायक का कोरोना टेस्ट (Corona Test) भी किया गया है। मंत्रियों और विधायकों को विधानसभा सत्र में अपने निजी सहायक और सुरक्षाकर्मियों को लाने की अनुमति भी नहीं थी। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अमले ने विधायकों की थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) कर और उनके शरीर में ऑक्सीजन के स्तर (Oxygen Level In Body) का परीक्षण करने के बाद ही उन्हें मुख्य हॉल में प्रवेश दिया गया। सदन में 16 मंत्री भाजपा के 15 विधायक और कांग्रेस के 22 विधायक मौजूद है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)