फूलसिंह बरैया के बयान का जमकर विरोध, सपाक्स ने पुतला जलाया

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के दतिया जिले की भांडेर विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी फूल सिंह बरैया का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कई आपत्तिजनक बयान है। इनमें से एक बयान सवर्ण जाति की महिलाओं के प्रति बेहद आपत्तिजनक है। बरैया के इस बयान के बाद सवर्ण जाती के लोग विरोध पर उतर आए हैं।

बुधवार को राजधानी भोपाल में सपाक्स पार्टी ने इस बयान की निंदा करते हुए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय का घेराव कर कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया का पुतला फूंककर उस बयान का विरोध किया। इस दौरान सपाक्स कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मांग की कि वो तत्काल फूल सिंह बरैया पर कार्रवाई कर उन्हें पार्टी से बर्खास्त करें। दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने इस मामले से किनारा करते हुए बयान जारी किया है कि वायरल वीडियो पुराना है, जब वह बहुजन समाज पार्टी के नेता थे। फूल सिंह बरैया ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।