4 करोड़ की लागत से सीएम हाउस में होगा रिनोवेशन, विपक्ष ने बताया ‘कॉरपोरेट कमलनाथ’

opposition-target-cm-kamalnath-for-renovation-of-cm-house

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अब राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री निवास का रिनोवेशन अपने हिसाब से करवा रहे हैं। करीब चार करोड़ रुपए से सीएम हाउस का रिनोवेशन किया जा रहा है। जबकि सरकार में आते ही मुख्यमंत्री ने स्वयं सरकारी खर्चें में कटौती की बात कही थी। अब रिनोवेशन पर खर्च होने वाली भारी भरकम राशि पर विपक्ष सवाल खड़े कर रहा है। 

दरअसल, मख्यमंत्री निवास में शिफ्ट होने से पहले कमलनाथ यहां रिनोवेशन करवा रहे हैं। तीन मंजिल इमारत का निर्माण यहां किया जा रहा है। इसके पूरा होने के बाद ही सीएम यहां शिफ्ट होंगे। कमलनाथ अपने सरकारी निवास को कॉरपोरेट दफ्तर की तरह बनाना चाहते हैं। मंत्रालय के अलावा वह वहीं से सब काम काज पर अपनी नजर रख सकेंगे। इस पर विपक्ष ने हमला बोला है और उन्हें कॉरपोरेट कमलनाथ करार दिया है। 

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि कमलनाथ की विचारधारा पूंजीवादी है। इसलिए वह जनता के पसीने का गाढ़ी कमाई इस तरह बर्बाद कर रहे हैं। भार्गव ने कहा कि नया मंत्रालय भवन 650 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया है। जिसमें बैठकों से लेकर सभी आधिकारिक कामकाज किए जा सकते हैं। फिर सीएम निवास में करोड़ों का खर्च क्यों किया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग के सूत्रों के मुताबिक सीएम फिलहाल श्यामला हिल्स के बंगले नंबर बी 9 में रह रहे हैं। हाल ही में दस लाख रुपए बंगले की बॉउंडरी वॉल को ऊंचा करने के लिए खर्च किए गए हैं।