पुलिस मुख्यालय का आदेश, जो एसपी एसआई का ट्रांसफर नहीं चाहते सात दिन में बताएं

यदि पुलिस अधीक्षक उन्हें अपने जिले में ही रखना चाहते हियँ तो उनकी सूची पुलिस अधीक्षकों से प्राप्त कर पुलिस मुख्यालय को अपने अभिमत सहित सात दिन के अंडर भिजवाएं। ताकि आगे का निर्णय लिया जा सके

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पुलिस विभाग (Police Department) में खाली पड़े पदों को भरने के लिए पुलिस मुख्यालय (PHQ) द्वारा कार्यवाहक बनाकर अधिकारियों कर्मचारियों की पद स्थापनाएं की जा रही हैं।  पिछले दिनों भी 724 सब इंस्पेक्टर्स (SI) को कार्यवाहक निरीक्षक का पद देते हुये विभिन्न जिलों में उनकी पद स्थापनाएं की गई लेकिन बहुत से सब इंस्पेक्टर्स कार्यवाहक इन्स्पेक्टर नहीं बनाना चाहते। मुख्यालय के अधिकारियों के संज्ञान में ये बात आने के बाद मुख्यालय से आदेश जारी हुआ है कि जो एसपी (SP)सब इंस्पेक्टर्स का ट्रांसफर नहीं चाहते वे सात दिन में मुख्यालय को सूची भेजें।

सहायक पुलिस महानिरीक्षक (कार्मिक) ने सभी जोनल पुलिस महानिरीक्षक (IG ) और सभी जिला पुलिस अधीक्षकों (SP) के लिए आदेश जारी किया है कि 724 सब इंस्पेक्टर्स (SI) को कार्यवाहक इन्स्पेक्टर बनाये जाने के बाद कई जिला पुलिस अधीक्षकों (SP) द्वारा पुलिस मुख्यालय से अनुरोध किया जा रहा है कि कुछ ऐसे सब इंस्पेक्टर्स (SI) जो उनके जिले में थाना प्रभारी के पद पर हैं जिनको अन्य जिलों या इकाइयों में भेजने से कार्य प्रभावित हो रहा है और उन्हें जिले में ही रखने की मांग की गई है।

ये भी पढ़ें – पूर्व आईएफएस ने की एसीएस के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज करने की मांग, सीएम को लिखा पत्र

अतः ऐसे सब इंस्पेक्टर्स (SI)  जो थाना प्रभारी के पद पर करैरा थे और उनको कार्यवाहक इन्स्पेक्टर बनाकर दूसरे जिले में पदस्थ किया गया है लेकिन उन्हें रवानगी नहीं दी गई है, यदि पुलिस अधीक्षक (SP) उन्हें अपने जिले में ही रखना चाहते हियँ तो उनकी सूची पुलिस अधीक्षकों (SP) से प्राप्त कर पुलिस मुख्यालय (PHQ) को अपने अभिमत सहित सात दिन के अंडर भिजवाएं।  ताकि आगे का निर्णय लिया जा सके।

पुलिस मुख्यालय का आदेश, जो एसपी एसआई का ट्रांसफर नहीं चाहते सात दिन में बताएं