हमीदिया में कैजुअल्टी में भर्ती मरीज गायब, जिम्मेदार नहीं दिखा रहे सीसीटीवी फुटेज

BHOPAL NEWS :  भोपाल के हमीदिया अस्पताल की कैजुअल्टी में भर्ती मरीज के अचानक गायब होने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक कमला नगर निवासी पप्पू ठाकुर करीब सात दिन पहले हमीदिया अस्पताल में  ईलाज के लिये भर्ती हुआ था। वह बीते शनिवार को अचनाक अस्पताल से गायब हो गया। परिजनों उसे हर जगह ढूंढा, लेकिन वह कहीं नहीं मिला। जब परिजनों ने हमीदिया अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारियों से सीसीटीवी फुटेज दिखाने को कहा, तो कोई भी जिम्मेदार उनकी मदद करने को तैयार नहीं है। मामले में संज्ञान लेकर मप्र मानव अधिकार आयोग ने अधीक्षक, हमीदिया अस्पताल, भोपाल से प्रकरण की जांच कराकर 15 दिन में जवाब मांगा है।

बोलने-सुनने में असमर्थ पप्पू का कुछ पता नहीं 

कमला नगर इलाके में रहने वाले 38 वर्षीय पप्पू ठाकुर को करीब 7 दिन पहले किसी ने हमीदिया अस्पताल पहुंचाया था। बोलने-सुनने में असमर्थ पप्पू को यहां कैजुअल्टी के वार्ड क्रमांक 7 में भर्ती रखा गया था। लेकिन, उनकी पहचान ही नहीं हो पाई थी। ऐसे में सामाजिक कार्यकर्ता ने इनके परिजनों को तलाशने के लिए इनका फोटो 3 अगस्त को अपने सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म पर शेयर किया था। 5 अगस्त को पप्पू की पत्नी मालती ठाकुर ने सोशल वर्कर से संपर्क किया। तब उन्हें बताया गया पप्पू ठाकुर हमीदिया अस्पताल की कैजुअल्टी में भर्ती है।

लेकिन जब मालती पहुंची हमीदिया तो नहीं मिला पति 

मालती शनिवार को पति की तलाश में हमीदिया अस्पताल पहुंची, लेकिन पति वहा नहीं मिले। शनिवार को दिनभर तलाश कोई पता नहीं चला। अस्पताल के जिम्मेदारों से पूछताछ की तो कोई बताने को तैयार नहीं है। रविवार को भी तलाश करने पहुंचे लेकिन कोई कुछ भी बता ही नहीं रहा है। परिजनों की माने तो पप्पू ठाकुर 27 जून को बिना बताए घर से गए और लौटकर नहीं आए। मालती ने 29 जून को इसकी सूचना कमला नगर थाना पुलिस को दी थी। ऐसे में कमला नगर थाने में पप्पू की गुमशुदगी दर्ज है। पुलिस के अलावा परिजन भी उनकी तलाश कर रहे थे। इसी बीच सोशल मीडिया पर उनका फोटो नजर आया आने पर उनके हमीदिया अस्पताल में भर्ती होने पता चला था। लेकिन जब परिजन यहाँ पहुंचे तो पप्पू गायब मिला, और अब उन्हे अस्पताल प्रबंधन सीसीटीवी फूटेज भी उपलब्ध नहीं करवा रहा है कि वह उसे तलाश कर सकें।

 

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News