17 गायों की मौत के मामले में अब पटवारी सस्पेंड, दोषियों पर कार्रवाई जारी

भोपाल/ग्वालियर।

मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले के डबरा स्थित समुदन गांव के एक सरकारी स्कूल में बंद भूख और दम घुटने से 17 गायों की मौत के मामले में फिर बड़ी कार्रवाई की गई है। अब वीरमपुरा के पटवारी शैलेंद्र गुप्ता को एसडीएम मुरार जयति सिंह ने सस्पेंड कर दिया है।इसके पहले दो कर्मचारियों को बर्खास्त और चार को सस्पेंड किया गया था। फिलहाल मामले की जांच की जा रही  है वहीं दोषी अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई जारी है।

एसडीएम आरके पांडे ने कहा कि मई 2016 में स्कूल परिसर में पटवारियों के लिए दो कमरे का आवास बना था। इस अधूरे बने आवास का कब्जा पटवारी शैलेंद्र गुप्ता ने लोक निर्माण विभाग से बिना विभाग के पूछे ले लिया। इसके बाद इसकी देखरेख नहीं हुई तो यह अब खंडहर जैसा हो गया है। कि इन्हीं कमरों में गायों के शव मिले थे। इसी आधार पर उन्होंने रिपोर्ट कलेक्टर के पास भेजी थी।जिसके आधार पर पटवारी को सस्पेंड किया गया है।

बता दे कि  16 अक्टूबर की रात गांव के स्कूल के कमरे में मृत गायों की सूचना मिली थी। जब लोगों पहुंचे तो वहां 17 गायों की लाश मिली थी। कहा जा रहा है कि अमसाजिक तत्त्वों ने गायों को कमरे में बंद कर दिया था। भूख ओर प्यास से उनकी मौत हो गई।इसको लेकर खूब हंगामा हुआ था और सीएम कमलनाथ ने खुद घटना को संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश और लापरवाहों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए थे।जिसके बाद इस मामले में पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी औऱ छह को गिरफ्तार किया था।इसके बाद अधिकारियों-कर्मचारियों पर कार्रवाई की थी और अब पटवारी को सस्पेंड किया गया है।