किन्नरों पर हमला करने वाला चढ़ा पुलिस के हाथ, जानें पूरा मामला

पुलिस कमिश्नर से मिलने पहुचे किन्नर समुदाय के लोग

भोपाल,रवि नाथानी। राजधानी भोपाल के उपनगर बैरागढ़ में रहने वाले एक किन्नर (transgender) और उसकी मां पर कुछ लोगों ने हमला कर मारपीट की थी। किन्नर समुदाय के लोगों ने इसकी शिकायत दर्ज करवाई और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की बात पुलिस कमिश्नर मकरंद देऊसकर से की थी। पुलिस कमिश्नर ने अधिकारियों को तत्काल निर्देश दिए जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शुक्रवार को आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने घटना में उपयोग की गई कैची और डंडा जब्त किया है।

यह भी पढ़े…मुख्यमंत्री जन सेवा शिविर : अधिकारियों को लोगों की समस्या जल्द दूर करने के निर्देश

बता दें कि 25 सितंबर को किन्नर काव्या शीतलानी निवासी मछली मार्केट संतनगर की रिपोर्ट पर थाने में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उपायुक्त जोन-04 ने इनाम घोषित किया था। किन्नर काजल बम्बईया , किन्नर कायनात, फराज शूटर के खिलाफ 30 सितंबर को 3000-3000 रूपये की इनामी घोषित किया गया था। गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने एक टीम भी बनाई थी, लेकिन मुखबिर के जरिये सूचना मिली। और मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने किन्नर डॉन काजल बम्बइया को रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 6 के पास गिरफ्तार किया, वह मुंबई भागने के फिराक में था।

यह भी पढ़े…नीमच जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने पहुंची कायाकल्प टीम, गाइडलाइन का पालन करने के दिए निर्देश

पुलिस की माने तो आरोपी किन्नर डॉन काजल उर्फ बम्बइया ने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया, जिसे घेराबंदी कर पकडक़र हिरासत में लिया गया। उसके कब्जे से एक कैची घटना मे प्रयुक्त व एक डण्डा जब्त किया गया। गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश किया गया। मामले में अभी तक मुख्य आरोपी सहित दो की गिरफ्तारी हो चुकी है तथा एक अन्य किन्नर आरोपी कायनात मिर्जा फरार है एवं थाना निशातपुरा को कार्रवाई के लिए सूचना दी गई है।

किन्नरों पर हमला करने वाला चढ़ा पुलिस के हाथ, जानें पूरा मामला

आपराधिक रिकार्ड
आरोपी के विरूद्ध शहर के विभिन्न थानों मे डेढ दर्जन से अधिक हत्या का प्रयास, फायर आर्म्स, लूटपाट, घऱ मे घुसकर मारपीट, अडीबाजी, चाकूबाजी जैसे जघन्य अपराध पंजीबद्ध है ।

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी संतनगर डी.पी. सिह, उप निरीक्षकएम.एल. सोलंकी, प्रियंका राय, सहायक उप निरीक्षक शैलेंद्र सिह, लवकुश पाण्डेय, प्रधान आरक्षक महेश,आर अर्जुन वर्मा,आर. तरूण गौर,आर. अर्जुन सिह,आर. श्रवण, आर. पूनम, आर. शिवानी शामिल रहे है।