बीजेपी से जुड़ेंगे ‘खिलाड़ी’, सदस्यता बढ़ाने खेल मैदानों में जाएगी पार्टी

players-also-join-bjp-Party-will-go-to-play-grounds-to-increase-membership

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी सदस्य संख्या बढ़ाने के लिए हर वर्ग के बीच जाएगी। खिलाडिय़ों को पार्टी से जोडऩे के लिए पार्टी कार्यकर्ता अब खेल मैदानों में भी जाएगी।  भाजपा कोई भी ऐसा वर्ग या समूह नहीं छोडऩा चाहती है, जिस तक पार्टी की पहुंच न हो। पार्टी ने खेल प्रकोष्ठ को राष्ट्रीय और प्रदेश के खिलाडिय़ों को पार्टी की विचारधारा से जोडऩे का दायित्य सौंप दिया है। प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने खेल प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में यह जिम्मेदारी सौंपी है। 

 सुहास भगत ने कहा कि प्रकोष्ठ प्रत्येक जिले में निवास करने वाले राष्ट्रीय, प्रादेशिक और स्थानीय खिलाडिय़ों को सूची तैयार कर उन्हें सदस्यता अभियान के माध्यम से जोड़ें। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में होने वाले कबड्डी, तीरंदाजी, कुश्ती जैसे परम्परागत खेलों का उल्लेख करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के अलग-अलग खेलों का प्रचलन है। खेल प्रकोष्ठ आधुनिक खेलों के साथ परंपरागत भारतीय खेलों को भी प्रतियोगिताएं आयोजित करवाएं, जिससे पुरातन खेल पुनर्जीवित होंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में खेलों को बढ़ावा दिया गया और खिलाडिय़ों को विशेष सुविधाएं दी गईं। 

यह पहली बार हुआ है कि अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारतीय खिलाडिय़ों ने अपना परचम लहराया है। अलग-अलग विधाओं में भारत ने मेडल जीते हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए शिवराज सरकार ने विधानसभा स्तर पर खेल स्टेडियम की सौगात देने के साथ खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने का काम किया है। प्रदेश संवाद प्रमुख लोकेन्द्र पारासर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पहली बार भारत के स्वाभिमान और ताकत को दुनिया समझी है और भारतवासी इसे जानते हैं और इसलिए भारतीय जनता पार्टी से समाज के हर वर्ग को जोडऩा हमारे लिए कठिन काम नहीं है। उनके पास हमारे पहुंचने की देरी है।