हजारों हितग्राहियों को सरकार का तोहफा, 21.73 करोड रुपए जारी, 6 लाख आवास पूर्ण, जल्द मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
CM shivraj

MP Beneficiaries Gifts by Shivraj Government : प्रदेश की सरकार द्वारा एक बार फिर से हितग्राहियों को बड़ी राहत दी गई है। दरअसल प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त जारी कर दी गई है। कई हितग्राहियों को जहां योजना के लिए प्रथम किस्त की राशि का आवंटन किया जाएगा। वही अन्य हितग्राहियों को दूसरी किस्त की राशि जमा की गई है।

मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त जारी करते हुए नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में 2174 हितग्राहियों को घर बनाने के लिए 21 करोड़ 73 लाख रुपए जारी किए गए हैं। इनमें से 331 हितग्राहियों को योजना की पहली किस्त की राशि 3 करोड़ 31 लाख रुपए उपलब्ध कराई गई है जबकि 1843 हितग्राहियों को दूसरी किस्त के लिए 18 करोड़ 43 लाख रुपए जारी किए थे।

छह लाख से अधिक हितग्राहियों के आवास पूरे

बता दे कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में 9 लाख 50 हजार आवासों में से छह लाख से अधिक हितग्राहियों के आवास पूरे किए जा चुके हैं। वहीं शेष आवासों के निर्माण का कार्य जारी है। जल्द ही अन्य हितग्राहियों को भी आवास की सुविधा दी जाएगी।

73 हजार 472 बीएलसी हितग्राहियों हितग्राहियों को 404 करोड़ 73 लाख रुपए जारी

इससे पूर्व भी 6 दिन पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के मध्य प्रदेश के हजारों हितग्राहियों को बड़ी राशि उपलब्ध कराई गई थी। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के प्रदेश के 73472 बीएलसी हितग्राहियों को 404 करोड़ 73 लाख रुपए जारी किए गए थे। जिनमें 1102 हितग्राहियों को पहली किस्त के रूप में एक 11 करोड़ 2 लाख रुपए जबकि दूसरी किस्त के लिए 6554 हितग्राही को 65 करोड़ 54 लाख रुपए जारी किए गए थे। वही 65 हजार 816 हितग्राही को तीसरी किस्त के लिए 328 करोड़ 17 लाख रुपए जारी हुए थे।

अधिकारियों को निर्देश

इसके साथ ही मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सभी नगरीय निकाय को निर्देश दिए हैं कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में हितग्राहियों के लिए निर्मित किए जा रहे आवास को समय सीमा पर पूरा किया जाए। साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि आवास निर्माण के लिए उन्हें उपलब्ध कराई गई राशि का उपयोग प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप किया जा रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News