पीएम किसान सम्मान निधि: किसानों के लिए काम की खबर, जानें कब आएगी 8वीं किस्त

PMMVY

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) में किसानों (Farmers) के लिए राहत भरी खबर है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत मिलने वाली 8वीं किश्त का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। खबर है कि चुनावों की मतगणना के बाद मई में कभी भी यह राशि किसानों के खातों में ट्रांसफर (Transfer) की जा सकती है।वैसे यह किस्त अप्रैल 2021 से जुलाई 2021 के बीच किसानों को मिलनी है।

बड़ी खबर: 1 मई से 18 साल के ऊपर वालों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन

सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में हो रहे विधान सभा चुनाव (Assembly Elections 2021) और उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के बीच 11 करोड़ 77 लाख किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि की अगली किस्त  मई में मतगणना के बाद कभी भी ट्रांसफर की जा सकती है। देश के 11 करोड़ 74 लाख किसान वाली 2000 रुपये की किस्त का इंतजार है जो जल्द ही खत्म होने वाला है। उम्मीद की जा रही है कि इस संकट की घड़ी में सरकार किसानों को जल्द किश्त मुहैया करवाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)