“नत्थू लाल” जैसी मूछें रखने पर सिपाही हुआ सस्पेंड

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पुलिस विभाग के एक सिपाही (Police constable) को लंबी मूछ रखने का खामियाजा उठाना पड़ा। उसे पहले तो अपनी मूछें सही ढंग से कटाने की समझाइश दी गई और ना मांगने पर उसे निलंबित कर दिया गया। “मूछें हो तो नत्थू लाल जैसी” (mustache like “Nathu Lal”) फिल्म शराबी में मुकरी की विशिष्ट मूछों को लेकर अमिताभ बच्चन ने यह डायलॉग कई बार बोला है। लंबी मूछें लोगों के लिए शान का प्रतीक बनी है और कई लोग अपनी मूंछों को बेहद संभाल कर व ताव देकर रखते हैं लेकिन पुलिस के एक आरक्षक को लंबी मूछें रखना महंगा पड़ गया।

दरअसल यह आरक्षक चालक 1555 राकेश राणा एमटी पूल भोपाल में विशेष पुलिस महानिदेशक को ऑपरेटिव फ्रॉड और लोक सेवा गारंटी के वाहन पर चालक के रूप में कार्यरत है। उसके निलंबन आदेश में लिखा गया है कि इसका टर्न ऑऊट चेक करने पर पाया गया कि उसके बाल बढ़े हुए हैं और मूछ अजब डिजाइन से गले पर हैं जिससे टर्नआउट अत्याधिक भद्दा दिख रहा है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....