Ram Mandir : भोपाल में कड़ी सुरक्षा, पुलिस की चप्पे-चप्पे पर नजर,सोशल मीडिया पर भी निगरानी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

अयोध्या(Ayodhya) में आज राम मंदिर का भूमि पूजन( Ram Mandir Bhoomi Pujan) देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( PM Narendra Modi) द्वारा किया जाएगा। राम मंदिर भूमिपूजन( Ram Mandir Bhoomi Pujan) के अवसर पर देश के कोने-कोने में हार्षोल्लास का माहौल देखा जा रहा है। वहीं मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल( Bhopal) में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई है, पिछले 24 घंटे के भीतर चेकिंग पॉइंट लगाने के साथ-साथ फ्लैग मार्च( Flag March) भी निकाला गया। मार्च में लोगों से घरों में रहने की अपील की गई. वहीं राजधानी में किसी भी प्रकार की रैलियों पर रोक लगा दी गई है। साथ ही लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने का आग्रह किया गया। गैरतलब  है कि मंगलवार को 10 दिन से लागू लॉक डाउन ( Lock Down) खत्म किया गया है।

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के मद्देनजर राजधानी में 3 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी और एजेंसियों की हाईअलर्ट पर रखा गया है।फिल्ड पर थाना पुलिस और ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ एसटीएफ(STF), क्यूआरएफ(QRF), एसएएफ(SAF) और आरएएफ(RAF) को भी तैनात किया गया है। शहर में करीब 150 चेकिंग पॉइंट लगाए गए हैं।

तैनाति के दौरान शहर की सीमाओं और संवेदनशील जगहों पर खासी नजर रखी जा रही है। प्रशासन द्वारा बीती रात और आज सुबह निकाले गए फ्लैग मार्च में लोगों को अनाउंसमेंट के जरिए घर में रहने की अपील की गई, ज्यादा जरुरी होने पर ही घरों से निकलने के परमिशन दी गई है।

भोपाल पुलिस की सोशल मीडिया टीम(Social Media Team) नें पिछले 24 घंटे से एक्टिव है, जो सोशल मीडिया पर पोस्ट होने वाली संवेदनशील कमेंट्स और फोटो पर नजर बनाए रखे है।किसी के द्वारा की गई कोई भी आपत्तिजन पोस्ट पर तुंरत कार्रवाई करते हुए उस पर एफआईआर दर्ज की जाएगी।