-Police-wrote-on-the-walls

भोपाल/झाबुआ। मध्य प्रदेश के झाबुआ का कुछ क्षेत्र हाईवे पर वाहनों में लूटपाट के लिए बदनाम है। इस क्षेत्र से गुजरने वालो राहगीरों को अलर्ट करने के लिए पुलिस ने चोरी की संभावना वाले गांवों में दीवारों पर लिखवाया है कि सावधान यह  चोरी का क्षेत्र है। जिसका लेकर ग्रामीणों ने पुलिस से पूछा है कि क्या हमारा गांव चोर है। 

इंदौर रोड पर माछलिया के घाट सेक्शन में धार जिले की राजगढ़ पुलिस ने अनोखा काम किया। पुलिस ने हाईवे किनारे के मकानों की दीवारों, सड़क पर रखे स्टॉपरों और आसपास के शौचालयों की दीवारों पर लिखवा दिया, ये चोरी क्षेत्र है। ऐसा एक-दो नहीं, दर्जनों स्थानों पर लिखवाया गया। गांव के अनपढ़ लोगों को तो समझ नहीं आ रहा, लेकिन जो पढ़ सकते हैं, वो परेशान हैं। युवा कह रहे हैं, क्या मेरा गांव चोर है। एक युवक ने कहा, ये पूरी तरह से पूरे गांव को चोर साबित करने की कोशिश है। जगह-जगह सूचनाएं लगा रही है कि ये ट्रक कटिंग और लूट संभावित क्षेत्र है। दीवारों पर लिखवा दिया गया, सावधान, चोरी क्षेत्र। आखिर पुलिस साबित क्या करना चाहती है। मामले में सरदारपुर एसडीओपी एश्वर्य शास्त्री ने कहा, इसकी जानकारी मिली है। राजगढ़ टीआई से कहा गया है कि फौरन इन संदेशों को हटवाएं।

दीवारों पर यह लिखवाया

सावधान, चोरी क्षेत्र। ट्रक, बस, कार से चोर क्षेत्र में कानवाई में चले। सुरिक्षत रहें, ओवरटेक नहीं करें। सावधान, ट्रक कटिंग एवं कार डिक्की कटिंग क्षेत्र।