रेल यात्रियों के लिए विशेष : चलती ट्रेनों में पिलाई जाएगी पोलियो की दवा, टीकाकरण के लिए 52 बूथ और मोबाइल टीमों की तैनाती

पल्स पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम 23, 24, 25 जून 2024 को आयोजित किया जा रहा है।

Avatar
Published on -

BHOPAL PULSE POLIO VACCINATION : भोपाल मण्डल पर पल्स पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम 23, 24, 25 जून 2024 को आयोजित किया जा रहा है। मण्डल रेल चिकित्सालय भोपाल द्वारा यह आयोजन मण्डल के समस्त बड़े स्टेशनों जैसे भोपाल, इटारसी, बीना, गुना, गंजबासोदा आदि पर 52 पोलियो टीकाकरण बूथों के गठन के साथ किया गया है।

चलती ट्रेनों में भी पोलियो की दवा पिलाई जाएगी

यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, बीना की ओर जाने वाली झेलम एक्सप्रेस, पंजाब मेल, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, राजकोट एक्सप्रेस, इटारसी की ओर जाने वाली कर्नाटक एक्सप्रेस, कामायनी एक्सप्रेस, और उज्जैन की ओर जाने वाली मालवा एक्सप्रेस में मोबाइल टीमों द्वारा चलती ट्रेनों में भी पोलियो की दवा पिलाई जाएगी।

पोलियो की दवा पिलाने का प्रबंध

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया ने बताया कि मण्डल के स्टेशनों पर रहने वाले रेल कर्मचारियों के बच्चों, रेल यात्रियों एवं आम नागरिकों की सुविधा के लिए भी पोलियो की दवा पिलाने का प्रबंध किया गया है। यह दवा बच्चों को मोबाइल टीम द्वारा मंडल के प्रत्येक स्टेशन पर रूक-रूक कर पिलाई जाएगी।

0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा अवश्य पिलवाएं

इस अवसर पर सभी आम नागरिको ,रेल कर्मचारियों एवं रेल यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपने 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा अवश्य पिलवाएं और यात्रा के दौरान भी इस अभियान का लाभ उठाये।

जन सम्पर्क अधिकारी
पश्चिम मध्य रेल, भोपाल


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News