शिवराज के इस बयान पर गरमाई सियासत, कांग्रेस नेता बोले-‘हिंदुओं से माफी मांगें’

भोपाल| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर टिप्पणी के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को निशाने पर लिया है| उन्होंने कहा कि सेना के हौसले पर सवाल उठाने वाले राहुल गांधी जैसे लोग घटिया स्तर की राजनीति कर रहे हैं। ‘घटिया’ शब्द भी इनके लिए छोटा है। सीएम शिवराज ने कहा कि ‘राहुल बाबा सूरज पर थूकोगे तो थूंक पलट कर आपके ऊपर ही आएगा’। शिवराज के इस बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव (Arun Yadav) ने आपत्ति जताई है, वहीं उन्होंने इस बयान को लेकर शिवराज से माफ़ी की मांग की है|

कांग्रेस नेता अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा ‘आदरणीय शिवराज जी भगवान सूर्य सनातन धर्म के अराध्य देवता हैं, हम सभी उनकी आराधना करते हैं, उन पर थूकने की टिप्पणी अशोभनीय और निंदनीय है। शिवराज सिंह ने करोड़ों हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ किया है उन्हें इसके लिए हिंदुओं से माफी मांगना चाहिए’।

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा राहुल गांधी जैसे लोग घटिया स्तर की राजनीति कर रहे हैं। ‘घटिया’ शब्द भी इनके लिए छोटा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की ऐसी मानसिकता है जो देश की सेनाओं का मनोबल गिराए और जो हमारे विरोधियों को ताकत दे। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध भी इसलिए कर रहे हैं क्योंकि यह देश की जनता ने बता दिया है कि देश मोदीजी के हाथों में सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा सूरज पर थूकोगे तो थूंक पलट कर आपके ऊपर ही आएगा। हालांकि, शिवराज सिंह के इस बयान पर कांग्रेस की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इसके पहले कल भी शिवराज ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा था कि वे सेना को हतोत्साहित कर रहे हैं और देश सेना का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा।