MP उपचुनाव से पहले चर्चाओं में #NakulNathforCM और ये Viral Video

भोपाल।

बीते दिनों पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद नकुलनाथ का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें नकुल कहते नजर आए थे कि आने वाले उपचुनावों में जनता बीजेपी के इस कुशासन का जवाब देगी और वे खुद युवाओं का नेतृत्व करेंगे।इतना ही नही आगे नकुल कह रहे है पिछले मंत्रिमंडल में हमारे जो युवा मंत्री थे, जैसे कि जीतू पटवारी, जयवर्द्घन सिंह, हरि बघेल, सचिन यादव, ओमकार मरकाम, ये सब अपने-अपने क्षेत्र में आने वाले उपचुनाव में युवाओं का नेतृत्व मेरे साथ करेंगे। अब इस तेजी से वायरल होते हुए वीडियो पर सियासत गर्मा गई है।इतना ही नही रविवार को सोशल मीडिया पर ‘नकुलनाथ फोर CM पूरे देश में ट्रेंड हुआ था और उसे युवा कांग्रेस की माँग का नाम दिया।वही कई पोस्टर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे जिसमें युवा करेगा नेतृत्व, राहुल देंगे साथ और कुर्सी संभालेगे नकुलनाथ..सारा एमपी डोल रहा है, नकुल नकुल बोल रहा है.. कोई नही है टक्कर में, क्यूं पड़े हो चक्कर में.. जैसे स्लोगन ट्रेंड कर रहे थे।

खास बात ये है कि बीते दिनों जयवर्धन के ‘भावी मुख्यमंत्री’ वाले होल्डिंग चर्चाओं में आए थे, ऐसे में अचानक सामने आए नकुलनाथ के इस वीडियो को इसका करारा जवाब माना जा रहा है। नकुल नाथ का नेतृत्व करने वाला यह वीडियो वायरल होते ही तेजी से ट्रेंड करने लगा है।बीते दिनों नकुल नाथ के समर्थकों ने उनके नेतृत्व की घोषणा भी की थी। एक पोस्टर में तो जयवर्द्घन पर तंज कसते हुए नकुल नाथ समर्थकों ने कहा था कि ‘पोस्टर लगाने से कोई मुख्यमंत्री नहीं बन जाता।’ अभी तक विधायकों और अंतर्कलर की खबरें सामने आ रही थी और अब नेतृत्व को लेकर कांग्रेस में दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों के पुत्रों की खींचतान खुलकर सामने आ गई है।अब देखना है कि एक तरफ विधायकों की टूटन और दूसरी तरफ ये खींचतान उपचुनाव में कही कांग्रेस को महंगी ना पड़ जाए।

बीजेपी ने ली चुटकी

इस वायरल वीडियो के बाद भाजपा ने मौके का लाभ उठाते हुए कांग्रेस पर तंज कसना शुरू कर दिया है।गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस में बुजुर्गों का नेतृत्व करेंगे कमलनाथ, युवाओं का नकुलनाथ बाकी कांग्रेस अनाथ। बीजेपी नेता पंकज चतुर्वेदी का कहना है कि ‘कांग्रेस में युवराज का संघर्ष सबके सामने आया। अब नकुल नाथ ने मप्र कांग्रेस पर अपना हक जताया।’ उन्होंने आगे लिखा ‘राजा साहब और कंपनी बहादुर के बीच जंग और तेज।’

पहले जयवर्धन का पोस्टर हुआ था वायरल, दिग्विजय ने संघ और BJP को था घेरा
दरअसल, 9 जुलाई को कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह का जन्मदिन था। जन्मदिन के मौके पर भोपाल में पोस्टर लगाए गए थे। इस पोस्टर में लिखा है- मध्यप्रदेश के ‘भावी मुख्यमंत्री’ जयरवर्धन सिंह को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। पोस्टर में निवेदन के स्थान पर यूथ कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल लिखा हुआ था।इस पर जब सियासत गर्माई तो पहले जयवर्धन का बयान सामने आया जिसमें उन्होंने कहा था कि ये पोस्टर कांग्रेस ने नहीं भाजपा के लोगों ने लगाया है। कमल नाथ जी इस प्रदेश के मुख्य मंत्री थे और तीन महीने बाद वापिस बनेंगे। अभी सत्ता के लालच का युद्ध जो भाजपा में चल रहा है उससे ध्यान भटकाने का प्रयास है। इस षड्यंत्र के ख़िलाफ़ मैं FIR दर्ज करवा रहा हूं। इसके बाद खुद दिग्विजय सिंह ने मोर्चा संभाला था और कहा था भाजपा व संघ सामने से लड़ाई नहीं लड़ती। हमेशा छुप कर वार करती है। सामने से लड़ाई लड़ने के लिए साहस होना चाहिए। मैं उनके इस कृत्य की निंदा करता हूँ। पिछले 40 सालों से मेरे और कमलनाथ जी के बीच में ग़लतफ़हमी पैदा करने का प्रयास लोग करते आ रहे हैं लेकिन वे ना सफल हुए ना वे होंगे।

ट्वीटर पर यूजर्स के ऐसे कमेंट आए सामने

-अक्षय यादव नाम के यूजर ने लिखा है @NakulKNath जी @OfficeOfKNath
जी आप संकट की घड़ी में छिंदवाड़ा जिले को जरूरत थी तब आप सामने नहीं आय , ओर ट्रेंड चला रहे हैं nakul nath for cm जिसने पिता के दाम पर चुनाव लडा व जीता , वो भला स्वयं के दम पर प्रेदेश को चला सके ऐसा सोचना भी असंभव है।

-royal26 ने लिखा है कि अच्छा किया सिंधिया जी ने कोंग्रेस छोड़ केकोंग्रेस पार्टी की है यही पुकार राजा का बेटा ही राजा बनेगा #nakulnath for cm.
-लोग NakulNath for CM लिख रहे हैं। इन गुलामों को आजाद करवाने के लिए भगत सिंह जैसे कई क्रांतिकारियों ने अपना सर्वस्व त्याग कर दिया।
-निशीत सारन ने लिखा है कि नकुलनाथ के जागे अरमान, कमलनाथ ने दिया फरमान
बेटा जाकर सम्भालो दुकान,Turf war of the lost throne!

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए पोस्टर

MP उपचुनाव से पहले चर्चाओं में #NakulNathforCM और ये Viral Video MP उपचुनाव से पहले चर्चाओं में #NakulNathforCM और ये Viral Video MP उपचुनाव से पहले चर्चाओं में #NakulNathforCM और ये Viral Video MP उपचुनाव से पहले चर्चाओं में #NakulNathforCM और ये Viral Video MP उपचुनाव से पहले चर्चाओं में #NakulNathforCM और ये Viral Video MP उपचुनाव से पहले चर्चाओं में #NakulNathforCM और ये Viral Video MP उपचुनाव से पहले चर्चाओं में #NakulNathforCM और ये Viral Video

(भोपाल से पूजा खोदाणी की रिपोर्ट)