MP में LPG सिलेंडर पर सियासत, 200 रुपये सस्ता करने पर CM शिवराज ने दी PM मोदी को दिया धन्यवाद, कमल नाथ ने कसा तंज

MP News : मप्र में LPG सिलेंडर पर सियासत जारी है, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट बैठक में फैसला लेकर घरेलू गैस सिलेंडर 200 रुपये सस्ता कर रक्षाबंधन पर बहनों को बड़ा तोहफा दिया, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम के इस फैसले का स्वागत किया और उन्हें धन्यवाद दिया, सीएम के ट्वीट के बाद कांग्रेस ने उनपर हमला किया है, पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सीएम शिवराज पर निशाना साधा है

LPG सिलेंडर की कीमत कम करने पर CM शिवराज ने PM को दिया धन्यवाद 

मप्र में विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार द्वारा दिए गए इस फैसले से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बहुत खुश हुए, फैसले की जानकारी मिलते ही उन्होंने ट्वीट किया –  रक्षाबंधन के पावन पर्व पर देश की सभी बहनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने बड़ी सौगात दी है। सभी उपभोक्ताओं के लिए घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती का फैसला नेतृत्व की संवेदनशीलता तथा सहृदयता को दर्शाता है। यह राहत पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मार्च, 2023 में प्रदान की गई 200 रुपये की सब्सिडी के अतिरिक्त होगी। इस प्रकार, लगभग 10.35 करोड़ बहनों को 700 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा। साथ ही ‘उज्ज्वला योजना’ के तहत बहनों को 75 लाख नए एलपीजी कनेक्शन देने की मंजूरी भी दी गई है। इस अभूतपूर्व निर्णय के लिए मैं आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार प्रकट करता हूँ।

CM शिवराज ने PM मोदी को दिया धन्यवाद तो कांग्रेस ने पूछा सवाल 

सीएम शिवराज का ट्वीट बाहर आते ही कांग्रेस सामने आई, पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने ट्वीट किया –  शिवराज जी 2 दिन पहले आपने घोषणा की थी कि मध्य प्रदेश में गैस का सिलेंडर 450 रुपए में मिलेगा। आज आप प्रधानमंत्री को इस बात के लिए धन्यवाद दे रहे हैं कि उन्होंने गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी की घोषणा की है। अगर यह सब्सिडी सच्ची हुई तो मध्य प्रदेश में गैस का सिलेंडर 900 रुपये से अधिक में मिलेगा। इस तरह से आपने दो दिन पहले बहनों को 450 रुपए सिलेंडर का सपना दिखाया था और 48 घंटे के अंदर उससे दोगुनी कीमत के 900 रुपए के गैस सिलेंडर का आप स्वागत कर रहे हैं।

कमल नाथ का तंज – झूठ की बुलेट ट्रेन पर सवार हैं शिवराज 

कमल नाथ ने लिखा- मध्य प्रदेश के इतिहास में कोई मुख्यमंत्री इतनी तेजी से अपनी जुबान से नहीं पलटा। लेकिन आप तो झूठ की बुलेट ट्रेन पर सवार हैं। मैं मध्य प्रदेश की बहनों को भरोसा दिलाता हूं कि मैं आपको शिवराज जी की तरह झूठी घोषणाएं नहीं दूंगा। नारी सम्मान के अंतर्गत 500 रुपये में गैस सिलेंडर दूंगा। इसके साथ ही आपको प्रतिमाह 1500 रुपए दिए जाएंगे। प्रदेश की जनता समझ गई है कि जो लोग वादे करने में हेरा-फेरी कर रहे हैं, वह वादे निभाने में धोखा देने से भी बिल्कुल नहीं चूकेंगे। शिवराज जी की झूठ मशीन अब झांसा मशीन भी बन गई है।

 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News