Post Office 2021: हर दिन 95 रुपए बचत कर पा सकते है 14 लाख, यहां देखें पूरी डिटेल्स

post office

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संकटकाल में इंश्योरेंस पॉलिसी की डिमांड तेजी से बढ़ी है।कोरोना की दूसरी के बाद तीसरी लहर (Corona Third Wave) को देखते हुए हर कोई भविष्य को देखकर पॉलिसी की ओर अग्रसर हो रहा है। कोई बैंक (Bank 2021) में तो कोई एलआईसी की पॉलिसी (LIC Policy 2021) में इन्वेस्ट कर रहा है। इसी कड़ी में हम आपके लिए लेकर आए है कि सबसे भरोसेमंद पोस्ट ऑफिस (Post Office Scheme 2021) की एक शानदार स्कीम। इसमें आप रोजना सिर्फ 95 रुपए बचाकर भविष्य के लिए 14 लाख रुपए तक सुरक्षित कर सकते हैं। यह मोटी रकम आपके लिए बेहद काम की साबित हो सकती है।

MP Weather Alert: मप्र के इन जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने के भी आसार

इस पोस्ट ऑफिस की स्कीम का नाम (Post Office Scheme) ग्राम सुमंगल ग्रामीण डाक जीवन बीमा (Gram Sumangal Rural Postal Life Insurance Scheme) है।इसके तहत आपको  रोजना सिर्फ 95 रुपए की बचत करनी होगी और आपको भविष्य के लिए 14 लाख रुपए मिलेंगे। इसके अलावा इस स्कीम में पॉलिसी होल्डर (Post Office Life Insurance Scheme) के जीवित रहने पर मनी बैक का भी लाभ मिलता है यानी जितनी रकम आपने लगाई उसकी पूरी वापसी होगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)