अश्लील चैट मामले में घिरे प्रदीप जोशी पर लगे हत्या के आरोप

Pradeep-Joshi-accused-of-murdering-a-youth-engaged-in-porn-chatting-after-being-viral

भोपाल। अश्लील चैट वायरल होने के बाद बीजेपी द्वारा पदमुक्त किये गए उज्जैन के संभागीय संगठन महामंत्री प्रदीप जोशी पर अब युवक की हत्या का भी संगीन आरोप लगा है। ये आरोप कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने लगाया है। राकेश यादव का कहना है कि जिस युवक के साथ अश्लील चैटिंग का मैसेज वायरल हुआ है, उस युवक की भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता मौसम के साथ मिलकर बीस दिन पहले ही हत्या करवा दी गई है, क्योंकि वह जोशी के काले कारनामों का खुलासा करने वाला था। वही उन्होंने जोशी के युवक के साथ अवैध संबंध होने की भी बात कही है। इसके अलावा उन्होंने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखकर जोशी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं इस मामले के आने से एक बार फिर बीजेपी घिर गई है| 

कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने आरोप लगाया कि जोशी के उस युवक के साथ अवैध संबंध भी थे। युवक पिछले 20 दिनों से लापता है उसके परिवार की भी जानकारी नहीं है। इससे साफ पता चलता है कि उसे व्यक्ति काे मारकर फेंक दिया गया है। पुलिस यदि इन्हें गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ करे तो पता चल जाएगा कि वह लड़का कहां है। यदि ये कहते हैं कि उन्होंने उसकी हत्या नहीं की तो हम अपना आरोप वापस ले लेंगे। चैट में उसने साफ कहा कि पहले आप मुझे साथ ले जाते थे, मेरे साथ यौन शोषण करते थे, कुछ दिनों से आपने मुझे साथ ले जाना बंद कर दिया है, जिससे मैं दुखी हूं और मैं बहुत परेशान हूं। मौसम नामक कार्यकर्ता लड़कों को लाकर संगठन मंत्रियों तक पहुंचाता था। जो नए लड़के आते थे, उनके साथ ये संगठन मंत्री यौन शोषण करते हैं। प्रदीप जोशी ने पूरे मध्यप्रदेश और महाकाल की नगरी को लज्जित किया है।

खुलासा करने से पहले करवा ��ी हत्या

राकेश यादव के अनुसार प्रदीप जोशी से वह युवक परेशान हो चुका था, वो इस चैट के जरिेए प्रदीप जोशी की करतूतों का खुलासा करने वाला था। लेकिन उसके पहले ही प्रदीप जोशी ने भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता मौसम मेहता के साथ मिलकर पीड़ित युवक को गायब करवा दिया और उसकी हत्या भी करवा दी गई है। और इसके बाद युवक के दोस्तों ने इस चैट और वीडियों को वायरल किया है। युवक पिछले 20 दिनों से लापता है उसके परिवार की भी जानकारी नहीं है।

जांच होने पर कई बड़े चेहरे होंगें बेनकाब

कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव  ने इस मामले में मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है। राकेश ने पत्र के माध्यम से प्रदीप जोशी के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग की है।उन्होंने कहा है कि  पूरे मामले में सरकार संज्ञान लेकर एफआईआर दर्ज कर जांच करवाए तो कई बड़े चेहरे बेनाकाब हो जाएंगे। साथ ही लिखा है कि भाजपा के संगठन मंत्री ने युवक को गायब नहीं किया है, तो जनता के सामने लाए। 

ये है पूरा मामला

भाजपा के वरिष्ठ नेता और उज्जैन के संभागीय संगठन महामंत्री प्रदीप जोशी को पार्टी ने सस्पेंड कर दिया है।  प्रदीप जोशी के एक पार्टी कार्यकर्ता के साथ चैट में हुई आपत्तिजनक बातचीत वायरल हो गई। इसके बाद पार्टी ने कार्रवाई करते हुए जोशी को सस्पेंड कर दिया।  मामले को लेकर प्रदेश संगठन महामंत्री सुभाष भगत को जांच का जिम्मा सौंपा गया है। उज्जैन से पहले प्रदीप जोशी ग्वालियर संभाग की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। जोशी का अश्लील चैट से पहले एक महिला के साथ वीडियो भी वायरल हुआ था। 


जांच के बाद निष्कर्ष पर पहुंचेगी बीजेपी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने इस मामले पर कहा कि जोशी को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया गया है। मामले का परीक्षण करवाया जा रहा है। उसके बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे। अभी जोशी के स्थान पर किसी को जिम्मेदारी नहीं दी गई है।