झाबुआ में कैबिनेट बैठक करने की तैयारी, उपचुनाव में किया था ऐलान

1029

भोपाल। कमलनाथ कैबिनेट की बैठक जल्द ही झाबुआ में होने वाली है| जिसमें प्रदेश के आदिवासी क्षेत्र के विकास से जुड़े बड़े फैसलों पर मुहर लग सकती है। हालांकि अभी तक सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से झाबुआ में होने वाली संभावित कैबिनेट बैठक की तिथि तय नहीं की। वहीं उधर झाबुआ जिला प्रशासन कैबिनेट की तैयारियों में जुट गया है। मंत्री, मुख्यमंत्री एवं चुनिंदा अफसरों के ठहरने के लिए सरकारी रेस्ट हाउसों का रंगरोगन किया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पिछले महीने झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के दौरान ऐलान किया था कि चुनाव जीतने के बाद वे पूरी कैबिनेट के साथ झाबुआ आएंगे। मुख्यमंत्री ने झाबुआ में जो घोषणाएं की थी, उन पर मुख्यमंत्री सचिवालय ने तेजी से काम शुरू कर दिया था। संभवत: ज्यादातर घोषणाएं आदिवासियों के विकास से जुड़ी हैं और इन पर वित्तीय कम है या फिर बिल्कुल नहीं है। ऐसी घोषणाओं को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री सचिवालय ने संबंधित विभागों को प्रस्ताव बनाने के लिए कहा था। संभवत: झाबुआ में होने वाली कैबिनेट में इन प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। मुख्यमंत्री सचिवालय से जुड़े सूत्रों के अनुसार पिछले दिनों झाबुआ को लेकर चर्चा हुई थी, लेकिन कैबिनेट के संबंध में अभी जिला प्रशासन को किसी तरह के निर्देश नहीं दिए गए हैं। हालांकि झाबुआ में मुख्यमंत्री कैबिनेट के साथ जाएंगे, लेकिन अभी तिथि तय नहीं है। 

अभी शासन से इस संबंध में कोई निर्देश नहीं मिले हैं। साफ-सफाई, रंगाई-पुताई सामान्य प्रक्रिया है। जो चल रही है। मुख्यमंत्री ने झाबुआ प्रवास के दौरान कैबिनेट की बात कही थी, लेकिन अभी कोई सूचना नहीं है। 

प्रबल सिपाहा, कलेक्टर, झाबुआ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here