राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू MP के दो दिवसीय दौरे पर, ऐसा रहेगा कार्यक्रम, सीएम शिवराज ने कही बड़ी बात

सीएम शिवराज सिंह चौहान के कहा कि ये सौभाग्य की बात है कि भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर आयोजित जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आ रही हैं , उनका मध्यप्रदेश का प्रथम आगमन हमारे लिए गौरव का विषय है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू MP के दो दिवसीय दौरे (President Draupadi Murmu’s MP Tour) पर आ रही है। वे शहडोल में आयोजित होने वाले जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगी उसके बाद भोपाल में महिला से सहायता समूह के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने राष्ट्रपति के मध्य प्रदेश के दौरे को सौभाग्य की बात बताया है।

भारत की राष्ट्रपति (President of India) द्रौपदी मुर्मू 15 और 16 नवंबर को दो दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश जा रही हैं। राष्ट्रपति का ये पहला MP दौरा है। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 15 नवंबर दिन में करीब 2 बजे जनजातीय गौरव दिवस दिवस कार्यक्रम में शहडोल पहुचेंगी।

ये भी पढ़ें – Indian Railways Update : यात्रीगण कृपया ध्यान दें, 147 ट्रेन आज रद्द रहेंगी, IRCTC की लिस्ट देखकर ही स्टेशन पहुंचें

कार्यक्रम के समापन के बाद राष्ट्रपति शाम को भोपाल आएंगी राजभवन में राष्ट्रपति का पारम्परिक स्वागत होगा।  भोपाल में वे कुछ कार्यकमों में शामिल होंगी और फिर रात्रि विश्राम करेंगी 16 नवंबर को दिन में मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित महिला स्व सहायता समूह के कार्यक्रम में शामिल होंगी और फिर स्टेट हैंगर से दिल्ली वापस लौट जाएँगी।

ये भी पढ़ें –  Gold Silver Rate : आज सोना और चांदी की कीमतों में बदलाव नहीं, यहां जानें ताजा भाव

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि ये  हम सबके लिए गौरव की बात है कि भगवान बिरसा मुंडा जी को जयंती के अवसर पर 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस का आयोजन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आ रही हैं। गौरतलब है कि कल 13 नवंबर को सीएम शिवराज ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से फोन पर बात की थी उन्होंने उन्हें मध्य प्रदेश आने का निमंत्रण दिया था जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया।  सीएम ने इसको भी ट्वीट के साझा किया है।

ये भी पढ़ें – मुख्यमंत्री क्या 420 के अन्य अपराधियों पर भी ऐसी मेहरबानी करेंगे!

उधर राज्य शासन ने राष्ट्रपति के आगमन के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं।  शासन ने आदेश जारी करते हुए तीन मंत्रियों को मिनिस्टर इन वेटिंग बनाया है जो अलग अलग जगह राष्ट्रपति के स्वागत के लिए तैनात रहेंगे।  कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत 15 नवंबर को जबलपुर विमानतल पर राष्ट्रपति का स्वागत करेंगे, राज्य मंत्री राम खेलावन पटेल शहडोल हेलीपेड पर 15 नवंबर को राष्ट्रपति का स्वागत करेंगे वहीं गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा 15 नवंबर को  भोपाल विमानतल पर राष्ट्रपति का स्वागत करेंगे  और 16 नवंबर को उनके प्रस्थान के समय भी  मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू MP के दो दिवसीय दौरे पर, ऐसा रहेगा कार्यक्रम, सीएम शिवराज ने कही बड़ी बात