प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबी देखी इसलिए वो गरीब का दर्द जानते है – रामेश्वर शर्मा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गरीबी देखी है, वह जानते है जब बारिश होती है तो कच्चे मकान में रहने वाले परिवार को किन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है । उन्होंने देखा है गीली लकड़ियों और कंडे से माताओं बहनों को खाना बनाने में कितनी परेशानी होती है । कभी किसी गरीब ने नही सोचा था कि अपने परिवार के लिए पक्की छत का जो सपना उसने देखा है वो कभी पूरा भी होगा । राजनैतिक सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले मेरे जैसे अनेक जनप्रतिनिधियों नेताओ ने कभी नही सोचा था कि सरकार पक्का घर बनवाएगी । परन्तु निश्चित रूप से प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी ने यह अकल्पनीय कार्य को करके दिखाया आज भारत में प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojna) के माध्यम से करोड़ो परिवारों को पक्की छत नसीब हो सकी । यह बात मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) ने मेंडोरी में प्रधानमंत्री आवास योजना से निर्मित आवासों के गृह प्रवेश कार्यक्रम में नागरिक बंधुओ को संबोधित करते हुए कही ।

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य आतिथ्य में वेबिनार के माध्यम से कोरोना काल मे मध्यप्रदेश की विभिन्न ग्राम पंचायतों में निर्मित 1 लाख 75 हज़ार आवासों का ग्रह प्रवेश किया गया इसी तारतम्य में हुज़ूर विधानसभा के ग्राम मेंडोरी में नव निर्मित 3 प्रधानमंत्री आवास में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने हितग्राहियों के साथ फीता काटकर ग्रह प्रवेश किया । शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गांव-गरीब-किसान-युवा- बेसहारा के उत्थान में निरन्तर जुटे है । कोरोना संक्रमण काल मे पीड़ित मानवता की सेवा हो अथवा आत्म निर्भर भारत के माध्यम से रोजगार के नए अवसर स्थापित करना भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश सरकार की अभिनव एवं वंदनीय पहल है । मध्यप्रदेश में आज जिन हितग्राहियों ने अपने अपने आवासो में ग्रह प्रवेश किया उन्होंने सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।

हुज़ूर विधानसभा में निर्मित 165 आवासों में हुआ ग्रह प्रवेश
प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बताया कि आज हुज़ूर विधानसभा की विभिन्न ग्राम पंचायतों में 165 नव निर्मित प्रधानमंत्री आवासों में आज हितग्राहियों द्वारा ग्रह प्रवेश किया गया है उन्होंने सभी को बधाई दी । शर्मा ने कहा कि आवास निर्माण की प्रक्रिया निरन्तर जारी है । हर गरीब को पक्की छत के संकल्प को पूरा किया जाएगा ।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here