प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया मध्यप्रदेश की जनता का आभार, कही ये बड़ी बात

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मध्यप्रदेश में  हुए उपचुनाव (by election) में बीजेपी (bjp) की शानदार जीत के बाद प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त किया है। उन्होने ट्वीट के जरिये कहा है कि “बीजेपी पर पुन: विश्वास और आशीर्वाद के लिये मैं मध्यप्रदेश के लोगों का आभार व्यक्त करता हूं।”

कांग्रेस (congress) सहित अन्य विपक्षी दलों के नेता भले ही कहें कि मोदी सरकार (Modi government) के कारण देश में अस्थिरता बढ़ रही है, भारतीय जनता पार्टी (bhartiy janta parti) की सरकार ने देश का माहौल खराब कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra modi) झूठ बोलने के अलावा कुछ नहीं करते लेकिन बिहार (Bihar) में हुए विधानसभा चुनाव और 11 राज्यों में हुए उप चुनाव (Byelection) के नतीजे विपक्ष की इन बातों को नकार रहे हैं। इन चुनावों में भाजपा का प्रदर्शन देखकर कहा जा सकता है कि देश में अभी मोदी का जादू चल रहा है।

मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उप चुनाव (by election) में भाजपा ने 19 सीटें जीतकर शिवराज (Shivraj government) सरकार की नींव को और मजबूत कर दिया। जबकि कांग्रेस के खाते में केवल 9 सीट गई, कांग्रेस दहाई का अंक भी नहीं ला पाई। इस तरह 230 सदस्यों वाली मध्यप्रदेश विधानसभा में भाजपा के अब 126 सदस्य हो गए हैं। वहीं कांग्रेस के पास 96 विधायक ही हैं जबकि आठ सीटें अब भी रिक्त हैं।

बिहार में नीतीश कुमार (neetish kumar) के नेतृत्व में एनडीए(NDA) ने चुनाव लड़ा और तमाम अटकलों के बीच बहुमत 122 के आंकड़े के अधिक 125 सीटें जीत ली। इस जीत में भाजपा (bjp) का शेयर 74 सीटों का है। भाजपा 110 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और इस बार पिछली बार से 21 सीटें अधिक जीतकर आई। माना जा रहा है कि ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जादू का ही असर है कि बिहार की जनता ने भाजपा को अधिक सीटें जिता दी । बिहार के साथ ही 11 राज्यों में हुए 59 सीटों के भी उप चुनाव हुए और उसमें भी मोदी का करिश्मा देखने को मिला। हालांकि उन राज्यों में भाजपा के प्रदेश नेतृत्व एवं भाजपा सरकारों के विकास कार्यों ने भी मतदाता को प्रभावित किया लेकिन मोदी के जादू को नकारा नहीं जा सकता। चुनाव आयोग ने 11 राज्यों में 59 सीटों पर उप चुनाव करवाये इसमें से 40 सीटें भाजपा ने जीती हैं। ये भाजपा की बड़ी जीत है।

भारतीय जनता पार्टी ने इसके अलावा उत्तर प्रदेश, गुजरात ,तेलंगाना और मणिपुर उपचुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। चुनाव आयोग की ओर से मंगलवार आधी रात को जारी आंकड़ों के मुताबिक भाजपा ने गुजरात में सभी आठ सीटों, उत्तर प्रदेश की सात में से छह सीटें और मणिपुर में चार में से तीन सीटें जीत लीं, तेलंगाना की एक सीट पर हुए उप चुनाव की सीट जीत ली वहीं, कर्नाटक में हुए दो सीटों पर उपचुनाव में भाजपा को जीत हासिल हुई है। हालांकि, झारखंड समेत पांच राज्यों में पार्टी के हाथ निराशा लगी है।

पीएम मोदी ने जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra modi) ने मध्यप्रदेश(Madhya pradesh) उत्तर प्रदेश (Uttr pradesh) गुजरात(Gujrat) कर्नाटक(Karnataka) और मणिपुर (Manipur) सहित अन्य राज्यों में हुए उप चुनावों ( By election)में भाजपा की जीत के लिए मतदाताओं का आभार जताया है । पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा “मध्यप्रदेश की जनता ने आज राज्य में स्थिर और मजबूत सरकार सुनिश्चित कर दी है। बीजेपी पर पुनः विश्वास और आशीर्वाद के लिए मैं मध्यप्रदेश के लोगों का आभार व्यक्त करता हूँ। इन परिणामों के बाद शिवराज जी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश की विकास यात्रा अब और तेज गति से आगे बढ़ेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here