जेल विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को जल्द मिलेगा प्रमोशन: बाला बच्चन

भोपाल। गृह एवं जेल मंत्री बाला बच्चन ने क्षेत्रीय जेल प्रबंधन शोध संस्थान में आयोजित महानिदेशक प्रशस्ति चिन्ह वितरण समारोह में 63 विभिन्न सेवाओं में सराहनीय काम करने वाले जेल कर्मियों का सम्मान किया। श्री बच्चन ने जेल कर्मियों से कहा कि मुस्तैदी से अपना काम करें। उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएँ राज्य सरकार द्वारा मुहैया कराई जायेगी। उन्होंने सम्मान प्राप्त कर्मियों को बधाई एवं शुभकामनाएँ देते हुए आशा व्यक्त की कि अन्य जेलकर्मी भी इससे प्रेरणा लेंगे। श्री बच्चन ने इस मौके पर अंडा सेल का भ्रमण किया और बन्दी मुलाकात कक्ष का लोकार्पण किया। प्रमुख सचिव एस एन मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि सराहनीय कार्य करने वालों का सम्मान हो, जिससे वे और बेहतर काम कर सकें। जेल महानिदेशक संजय चौधरी ने बताया कि सम्मान प्राप्त करने वालों में पूरे प्रदेश के विभिन्न श्रेणियों के विभिन्न कार्य करने वाले अधिकारी- कर्मचारी शामिल हैं। इनका चयन पिछले 10 साल का रिकार्ड देखकर किया गया। उन्होने बताया कि पुरस्कृत जेल कर्मियों का नाम राष्ट्रीय पुरस्कार के लिये प्रेषित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ड्रोन से भी निगरानी व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। समारोह में पीआईयू के प्रोजेक्ट डायरेक्टर विजय सिंह वर्मा का अभिनंदन किया गया। इस मौके पर सचिव जेल राजीव दुबे, एडीजी जीआर मीणा और सुधीर कुमार साही तथा डीआईजी जेल संजय पाण्डेय उपस्थित थे। समारोह के बाद मंत्री बाला बच्चन ने जेल परिसर का भ्रमण किया और कंट्रोल रूम की व्यवस्था देखी। श्री बच्चन ने महिला बंदियों और उनके बच्चों को गर्म कपड़े वितरित किये और उनसे चर्चा कर उन्हें भोजन सामग्री भी दी।

जल्द मिलेगा प्रमोशन

जेल विभाग में विषम परिस्थतियों में अपनी सेवाएं देने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का काम वाकई सराहनीय है, प्रदेश सरकार जेल विभाग और जेलों की व्यवस्थाओं को ओर वेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, इसी के तहत विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की लंबे समय से रूकी पदोन्नतियां भी जल्द की जाएंगी। इससे पहले गृहमंत्री ने साल 2019 में सराहनीय सेवाओं के लिए जेल विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशस्ति चिन्ह प्रदान करके सम्मानित किया। गृहमंत्री भोपाल केन्द्रीय जेल में खूंखार कैदियों के लिए तैयार की गई विशेष सेल की भी जानकारी ली।

इन्हें मिला प्रशस्ति चिन्ह-

अशोक सिंह, विधि अधिकारी केन्द्रीय जेल जबलपुर, महावीर सिंह रावत, उपअधीक्षक जिला जेल उज्जैन, के के कुलश्रेष्ठ, डिप्टी जेलर इंदौर, प्रेम कुमार सिंह उपअधीक्षक, रतलाम, सुनीत शर्मा, अम्बाह, शैलेन्द्र सिंह, सहायक अधीक्षक सबलगढ़, श्रीकांत त्रिपाठी, संजू कुमार नायक, योगेश शर्मा, हरीश कुमार आर्य, अरविंद खरे, इम्तियाज अख्तर , संतोष हरियाल एंव मुनीन्द्र कुमार मिश्रा समेत करीब 63 अधिकारियों कर्मचारियों को प्रशस्ति चिन्ह प्रदान किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here