MP : मनमानी फीस को लेकर निजी यूनिवर्सिटी विनियामक आयोग का छात्रों ने किया घेराव, NSUI ने दी चेतावनी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भोपाल में  निजी यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने एनएसयूआई के साथ मिलकर गुरुवार को निजी यूनिवर्सिटी विनियामक आयोग के सामने जमकर विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया। छात्रों का यह प्रदर्शन मनमानी फीस लिए जाने को लेकर था, छात्रों ने फीस की जानकारी पोर्टल पर सार्वजनिक करने की मांग की है। छात्रों ने परिसर में जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की। वही एनएसयूआई ने अब निजी विश्वविद्यालयों  के खिलाफ उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें… बुर्ज खलीफा पर छाए Shahrukh Khan, वीडियो देख दीवाने हुए फैंस

मध्यप्रदेश के कई निजी विश्वविद्यालयों के छात्र-छात्राओं की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए एनएसयूआई ने मध्यप्रदेश एनएसयूआई मेडिकल विंग के प्रदेश समन्वयक रवि परमार के नेतृत्व में निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग के अध्यक्ष डॉ भरत शरण सिंह को ज्ञापन भी सौंपा, एनएसयूआई का आरोप है कि मध्यप्रदेश के निजी विश्वविद्यालयों द्वारा अवैध रूप से छात्र छात्राओं से फीस वसूली जाती है जिससे निम्न और मध्यम वर्ग के छात्र छात्राओं को अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है मध्यप्रदेश निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग द्वारा फीस निर्धारित कर पोर्टल पर अपलोड कर सार्वजनिक नहीं जा रही है जिससे छात्र छात्राओं से निजी विश्वविद्यालय मनमाफिक फीस वसूलते हैं।

nsui ने मांग की है कि मध्यप्रदेश निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग भोपाल से सम्बंधित सभी निजी विश्वविद्यालयों को निर्धारित मानको के आधार पर मान्यता दी जाती हैं उनकी सभी पाठ्यक्रम की फीस निर्धारित परंतु वे खूलेआम छात्रों से अवैध वसूलीं कर रहे है एडमिशन ले चुकी छात्रों को वास्तविक फ़ीस की जानकारी ना होने के कारण उनका शोषण किया जा रहा है हम आप से माँग करते है की वास्तविक फ़ीस पोर्टल पर अपलोड कर सार्वजनिक करे जिससे मध्यप्रदेश के निजी विश्वविद्यालयों द्वारा मनमाफिक फीस वसूली जाती हैं उस पर अंकुश लगेगा और मप्र निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग द्वारा तय की गई फीस को छात्र छात्राएं जो निजी विश्वविद्यालयों द्वारा ली जा रही फीस से सत्यापित कर सकें।