प्रोफेसर भर्ती घोटाला की जांच रिपोर्ट और कार्यवाही का रिकॉर्ड होगा सार्वजनिक

647
Professor-recruitment-scam-probe-report-and-record-will-be-public

भोपाल।

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 2009-2010 में की गई प्रोफेसर भर्ती घोटाला की जांच रिपोर्ट और  कार्यवाही का रिकॉर्ड सार्वजनिक किया जाएगा।मप्र के मुख्य सूचना आयुक्त ए के शुक्ला ने मप्र शासन को इसे सार्वजनिक करने के आदेश दिए है। आयुक्त ने आरटीआई एक्टिविस्ट अजय दुबे की याचिका पर आदेश करते हुए मप्र शासन के उच्च शिक्षा विभाग को 1 माह में 2009-2010 की प्रोफेसर भर��ती घोटाला की जांच रिपोर्ट और दोषियों पर कार्यवाही का रिकॉर्ड सार्वजनिक करने का आदेश दिया है।

दरअसल, एक्टिविस्ट अजय दुबे ने मार्च 2017 में इस बहुचर्चित घोटाले की जांच रिपोर्ट और अन्य विवरण मांगा था लेकिन उच्च शिक्षा विभाग ने इसे छुपाते हुए आवेदक को जानकारी से वंचित किया था।लेकिन अब एक्टिविस्ट अजय दुबे की याचिका पर आदेश करते हुए आयुक्त शुक्ला ने मप्र शासन के उच्च शिक्षा विभाग को 1 माह में 2009-2010 की प्रोफेसर भर्ती घोटाला की जांच रिपोर्ट और दोषियों पर कार्यवाही का रिकॉर्ड सार्वजनिक करने का आदेश दिया है। मप्र सूचना आयोग ने इस मामले में दोषी लोक सूचना अधिकारी को जुर्माना लगाने संबंधित नोटिस को जारी करते हुए इसको तामील कराने की जिम्मेदारी प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा को दी है।

ज्ञात हो कि कांग्रेस ने मप्र विधानसभा चुनाव 2018 में आरोप पत्र में इस घोटाले को उठाते हुए सत्ता में आने पर  कार्यवाही करने को कहा  था लेकिन आज तक भाजपा सरकार के इस घोटाले सहित अन्य घोटाले पर कार्यवाही करने में भयग्रस्त कमलनाथ सरकार मौन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here