कमलनाथ के मंत्री का बड़ा दावा- झाबुआ जैसे हालात अब पवई में भी दिखेंगे

भोपाल।

पवई विधानसभा सीट खाली होने से एक बार फिर प्रदेश में उपचुनाव की स्थिति बन गई है।हालांकि यहां उपचुनाव होंगें या नही इसका फैसला चुनाव आयोग को करना है। वही बीजेपी भी सीट बचाने के लिए हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रही है। इसी बीच झाबुआ के बाद पवई सीट खाली होने पर कांग्रेस फूले नही समा रही है और एक के बाद एक बड़े दावे कर रही है।सीएम कमलनाथ के बाद अब उनके कैबिनेट मंत्री ने बड़ा दावा किया है। मंत्री का कहना है कि कांग्रेस झाबुआ की तरह पवई विधानसभा सीट भी जीतेगी।

दरअसल, आज मीडिया से चर्चा के दौरान बीजेपी विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता रद्द होने के बाद मंत्री पीसी शर्मा ने दावा किया है कि झाबुआ जैसे हालात अब पवई में दिखेंगे।मंत्री पीसी शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव को इस संबंध में चुनौती भी दी है। मंत्री शर्मा ने कहा कि झाबुआ में बिना प्रलोभन के कांग्रेस जीतकर आई है। अब पवई में भी यही दिखेगा।इधर, सीएम कमलनाथ ने दावा किया है कि 15 साल में बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जो कारनामे किए हैं वो उभरकर सामने आएंगे। ये कारनामे अब हर हफ्ते, हर महीने आएंगे। मध्यप्रदेश में कांग्रेस के पास 2-3 और सीटें आएंगी, इंतजार तो कीजिए।सरकार हमेशा बहुमत में थी और आगे भी रहेगी।

सरकार के इन दावों ने बीजेपी में खलबली मचा दी है। अबतक सरकार को घेरने की रणनीति बनाने में जुटी बीजेपी अब खुद इस चक्रव्यूह से बाहर निकलने के रास्ते ढूंढ़ने में लगी हुई है। झाबुआ के बाद लोधी की सदस्यता निरस्त होने से भाजपा में दिल्ली तक हड़कंप मच गया है। अगर उपचुनाव होते है तो फिर से इस सीट पर कब्जा पाना बीजेपी की लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here