पुलवामा हमले में शहीद जवान के परिवार को एक करोड़ देगी मप्र सरकार

pulwama-attack-mp-government-will-give-one-crore-to-martyr-family-

भोपाल। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में मध्य प्रदेश के जबलपुर का लाल भी शामिल है। इसके बाद आज प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने ऐलान किया है कि शहीद जवान अश्विनी के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा सरकार की तरफ से प्रदान किया जाएगा। एक आवास एवं परिवार के 1 सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार अश्विनी कुमार काछी (36 ) अपने परिवार में सबसे छोटे थे। उनके परिवार में पांच भाई बहन हैं। उनके पिता ने कहा कि वह चाहते हैं कि इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए। जिसके बाद हमारी आत्मा को शांति मिलेगी। वहीं, उनकी शहादत पर मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने ट्वीट कर शहीद अश्वीनी कुमार को श्रद्धांजली दी. सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘ पुलवामा में आतंकियों के कायरना हमले में जबलपुर जिले के अश्विनी कुमार शहीद हुए हैं, भारत माता के लिए उनके प्राणों के बलिदान को हम कभी भुला नहीं सकते’।

अब तक इस हमले में 44 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए हैं, वहीं कई जवान घायल बताए जा रहे हैं। सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी का कहना है कि देश के वीरों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। वहीं जम्‍मू और कश्‍मीर की सुरक्षा स्थिति पर चर्चा के लिए केंद्र कैबिनेट की सुरक्षा मामलों की समिति (सीसीएस) की आज बैठक चल रही है।  आपको बता दें कि जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और सीआरपीएफ काफिले पर फिदायीन हमला करने से पहले आतंकी आदिल उर्फ वकास का एक वीडियो जारी किया था। वीडियो में दक्षिण कश्मीर के काकपोरा के रहने वाले वकास जैश के झंडे के साथ बैठा हुआ है और उसके आगे ग्रेनेड एवं राइफलें रखी हुई है. वीडियो की शुरूआत में वह कहता है कि ‘जब तक यह वीडियो आप लोगों तक पहुंचेगा, उस समय मैं जन्नत में मजे लूट रहा होउंगा. मैने जैश ए मोहम्मद में आतंकी के रूप में एक साल बिताया है और यह मेरा कश्मीर के लोगों के लिए आखिरी मैसेज है’.