भोपाल/इंदौर। 

साल के आखरी दिन हादसे का शिकार हुए महू के उद्योगपति और पाथ इंडिया के डायरेक्टर पुनीत अग्रवाल और उनके पोते नव अग्रवाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।हादसे के बाद से ही शहर में मातम पसरा हुआ है और बाजार भी बंद है।वही सीएम कमलनाथ ने उनके हादसे पर शोक जताया है और परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है।

आज सुबह 11 बजे  माल रोड स्थित अग्रवाल हाउस से दोनों दादा-पोते की एक ही अर्थी पर दादा और पोते को स्वर्ग मंदिर तक लाया गया। यहां से फूलों से सजे वाहन में अंतिम यात्रा निकली, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए। अंतिम यात्रा शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए 3 किलोमीटर दूर गुजरखेड़ा मुक्तिधाम पहुंची। इसके बाद दादा और-पोते को एक साथ मुखाग्नि दी गई।वहीं, उनकी बेटी पलक और दामाद पलकेश अग्रवाल की शवयात्रा इंदौर की डीबी सिटी निपानिया से दोपहर 3.30 बजे निकली। हादसे में पलकेश के जीजा गौरव (40) और उनके बेटे आर्यवीर (11) की भी मौत हो गई थी। 

अंतिम यात्रा में शामिल हुए कई दिग्गज

अंतिम यात्रा में विधायक ऊषा ठाकुर, पूर्व विधायक जीतू जिराती, विधायक आकाश विजयवर्गीय, महू के पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार, इंदौर कमिशनर आकाश त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में में प्रदेश और देशभर से लोग पहुंचे। वहीं, गम में डूबे महू में बुधवार को बाजार बंद रखे गए हैं।

सीएम ने ट्वीट कर जताया शोक

सीएम कमलनाथ ने पातालपानी हादसे पर शोक जताया है। सीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि इंदौर के महू में पाथ इंडिया के डायरेक्टर पुनीत अग्रवाल व परिवार के साथ नववर्ष की अगवानी के दौरान हुआ हादसा बेहद दुःखद।परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान व पीछे परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

ऐसा हुआ था हादसा 

दरअसल, मंगलवार को  महू के ख्यात उद्योगपति और पाथ इंडिया के डायरेक्टर पुनीत अग्रवाल अपनी पत्नी, बेटी, दामाद, पोते व मुंबई में रहने वाले तीन रिश्तेदार के साथ पातालपानी स्थित फार्म हाउस गए थे।जब वे यहां बने टॉवर में लगी कैप्सूल लिफ्ट से नीचे उतर रहे थे, तभी लिफ्ट 70 फीट ऊंचाई पर पहुंची और अचानक पलट गई और सभी नीचे आ गिरे ।   वहां मौजूद कर्मचारियों ने घटना के बाद पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी। पहले उन्हें महू के मेवाड़ा अस्पताल, फिर चोइथराम अस्पताल में रैफर किया गया। जहां रात को 6 लोगो की मौत की पुष्टि की गई।मंगलवार शाम 5.30 बजे हुए इस दर्दनाक हादसे में 53 वर्षीय उद्योगपति पुनीत, उनकी 27 वर्षीय बेटी पलक, 28 वर्षीय दामाद पलकेश अग्रवाल, 3 वर्षीय पोता नव, मुंबई में रहने वाले पलकेश के 40 वर्षीय जीजा गौरव और 11 वर्षीय बेटे आर्यवीर की मौत हो गई। गौरव की पत्नी निधि गंभीर हैं।