rahul-gandhi-election-campaign-in-mp-for-loksabha-election

भोपाल।

एमपी में कांग्रेस ने 29  सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।नाम घोषित होते ही उम्मीदवार भी प्रचार-प्रसार में जुट गए है। वही विधानसभा में सालों बाद वनवास खत्म कर सत्ता में आई कांग्रेस लोकसभा में 29  सीटों का लक्ष्य लेकर चल रही है। विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीत में अहम भूमिका निभाई थी और दर्जनों दौरे किए थे। अब लोकसभा चुनाव में भी राहुल की नजर एमपी पर बनी हुई है। इसी के चलते पहले चरण के मतदान के पहले कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी मप्र के दौरे पर आने वाले है। वे यहां रोड़ शो कर कांग्रेस के पक्ष में जनता से वोट अपील करेंगें।

दरअसल, 29  अप्रैल को मध्यप्रदेश में पहले चरण की वोटिंग होना है।इनमें बालाघाट, मंडला, छिंदवाड़ा, जबलपुर , शहडोल और सीधी शामिल है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 23 अप्रैल को मध्यप्रदेश का दौरा करेंगें।। बताया जा रहा है कि इस दौरान वे अगल-अलग क्षेत्रों का दौरा कर कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए जनता से वोट करने की अपील करेंगे।खबर है कि इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के बड़े नेता भी मौजूद रहेंगें और एकजुटता कर एक बार फिर शक्ति प्रदर्शन करेंगें।  कांग्रेस अध्यक्ष 23 अप्रैल को दो आमसभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी दोपहर 2 बजे शहडोल में और 4 बजे जबलपुर के सिहोरा में आमसभा को संबोधित करेंगें। बता दें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मैराथन दौरा कर जनता से कांग्रेस उम्मीदवारों को वोट करने की अपील कर रहे हैं।लोकसभा चुनाव से पहले यहां यह राहुल का पहला दौरा होगा।

ये है बीजेपी कांग्रेस से उम्मीदवार

सीधी – रीति पाठक बीजेपी , अजय सिंह कांग्रेस

शहडोल – हिमाद्री सिंह बीजेपी , प्रमिला सिंह(कांग्रेस)

जबलपुर – राकेश सिंह बीजेपी, विवेक तन्खा कांग्रेस

मंडला – फग्गन सिंह कुलस्ते बीजेपी, कमल मरावी कांग्रेस

बालाघाट – ढालसिंह बिसेन बीजेपी, मधु भगत कांग्रेस

छिंदवाड़ा – नत्थन शाह बीजेपी, नकुल नाथ कांग्रेस

ऐसा होगा राहुल का कार्यक्रम

राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करने के लिए करीब 2.15 बजे शहडोल पहुंचेंगे। यहां वो कांग्रेस उम्मीदवार प्रमिला सिंह के समर्थन में रैली करेंगी वहीं, उसके बाद करीब 4 बजे राहुल गांधी जबलपुर संसदीय सीट के सिहोरा में आम रैली करेंगे। जबलपुर से कांग्रेस ने राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा को उम्मीदवार बनाया है। मध्यप्रदेश में राहुल गांधी कुल कितनी रैलियां करेंगे अभी तक इसकी जानकारी घोषित नहीं की गई है।