राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज में की चीन की तारीफ, पुलवामा पर उठाये सवाल, नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार

Rahul Gandhi praised China in Cambridge : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केम्ब्रिज में ना सिर्फ चीन की तारीफ की बल्कि पुलवामा अटैक में जान गंवाने वाले शहीदों पर भी सवाल उठाये, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने इस पर पलटवार किया है, उन्होंने कहा कि   महान भारत को बदनाम करने का कोई भी मौका राहुल गांधी जी नहीं छोड़ते हैं। इसलिए प्रत्येक देशभक्त राहुल गांधी‌ और कांग्रेस के खिलाफ रहता है।

कैम्ब्रिज में राहुल ने चीन की तारीफ की, भारत में लोकतंत्र को खतरा बताया  

राहुल गांधी इस समय इंग्लैण्ड के दौरे पर हैं वे कम्ब्रिज यूनिवर्सिटी लंदन में कार्यक्रम में शामिल हुए और हमेशा की तरह एक बार फिर विदेश में ऐसे बयान दिए जिससे भारत की छवि धूमिल हुई, उन्होंने चीन को शांति दूत, शांति का पक्षधर बताया, जम्मू जम्मू कश्मीर को तथाकथित हिंसक जगह बताया, पुलवामा में मारे गए शहीदों पर सवाल उठाये, पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वे भारत के विचार को मार रहे हैं, भारत में लोकतंत्र खतरे में हैं, पीएम मोदी कुछ लोगों को सेकण्ड क्लास का सिटिजन मानते है। राहुल गांधी ने उनके और अन्य विपक्षी नेताओं के फोन की जासूसी के आरोप भी मोदी सरकार पर लगाये ।

भाजपा ने राहुल के बयानों पर किये पलटवार 

इंग्लैण्ड में राहुल गांधी ने भारत के खिलाफ बोला और दुश्मन देश चीन की तारीफ की इसकी भारत में तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है, भाजपा ने इसपर पलटवार किया है और कहा है कि यही कांग्रेस का असली चेहरा है ये हमेशा से भारत को विदेशों में जाकर नीचा दिखाते हैं।

भारत को बदनाम करने का मौका नहीं छोड़ते राहुल : नरोत्तम 

मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता, संसदीय कार्य मंत्री एवं गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने अपनी नियमित प्रेस ब्रीफिंग में इसपर पलटवार करते हुए कहा कि कमल नाथ भी महान भारत को बदनाम भारत कह चुके हैं और राहुल गांधी भी भारत को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। वे विदेश जाकर भारत का मखौल उड़ाते हैं, भारत के लोकतंत्र को खतरा बता रहे हैं, चीन का गुणगान करते हैं, सेना पर सवाल उठाते हैं, पुलवामा अटैक पर सवाल उठाते हैं, इसीलिए देश का प्रत्येक देशभक्त राहुल गांधी के खिलाफ रहता है, कांग्रेस के खिलाफ रहता है ,परिणाम सामने है चुनावों में जनता राहुल के बयानों का कांग्रेस को जवाब दे रही है, कांग्रेस सिमटती जा रही है।

जीतू पटवारी के निलंबन पर कही ये बड़ी बात 

विधानसभा में कांग्रेस का हंगामा, जीतू पटवारी के निलंबन और अविश्वास प्रस्ताव जैसे सवालों का जवाब देते हुए संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र ने कहा कि कांग्रेस विधानसभा में ऐसे मुद्दों पर हंगामा करती है जिसका जनहित से कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव ही गलत है, इसमें अध्यक्ष का आंशिक रोल होता है, सदन को गुमराह करने के लिए जीतू पटवारी जी के निलंबन का प्रस्ताव संसदीय कार्य मंत्री के नाते मैंने रखा और सदन में हुए मतदान के बाद उन्हें निलंबित किया गया।

 सदन में कमल नाथ की अनुपस्थिति पर उठाये सवाल 

उन्होंने कहा कि जीतू पटवारी के निलंबन पर दिग्विजय सिंह जैसे बड़े नेता का कोई बयान नहीं आया, ये दूसरा अविश्वास प्रस्ताव है जिसमें कमल नाथ उपस्थित नहीं रहे , इतने महत्वपूर्व विषय पर भी वे मौजूद नहीं रहते तो समझ आ जाता है कि कांग्रेस कैसी एक है,  अविश्वास प्रस्ताव पर नेता प्रतिपक्ष अपने विधायकों को बुला-बुलाकर साइन करवा रहे थे। इसके बावजूद भी आधे सदस्यों ने हस्ताक्षर नहीं किये कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव पर कमलनाथ जी के हस्ताक्षर नहीं हैं। इससे पता चलता है कि कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह की स्थिति दयनीय हो चुकी है।

अरुण यादव, अजय सिंह की उपेक्षा पर किये सवाल   

डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस में जिस तरह से वरिष्ठ नेता अरुण यादव और अजय सिंह राहुल भैया की उपेक्षा हो रही है उससे कांग्रेस की अंतर्कलह खुलकर सामने आ गई है। पार्टी के अन्दर अंतर्कलह चल रही है सबको समझ आ रहा है कि 2023 में मध्य प्रदेश में कांग्रेस आने वाली नहीं है इसलिए बेकार के मुद्दों पर हंगामा करते हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News