एक जून से मप्र में भी शुरू होगी रेल सेवा, 15 ट्रेनों का रहेगा स्टॉपेज

2487

भोपाल| एक जून से मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी रेल सेवा (Train Service) आरंभ होगी। प्रदेश में 15 ट्रेनों का स्टॉपेज रहेगा| गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने बताया कि रेलवे स्टेशनों (Railway Station) पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग एवं अन्य प्रबंधों के लिये कलेक्टरों को निर्देश दिये गये हैं।

मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि एक जून 2020 से मध्यप्रदेश में भी रेल सेवा आरंभ होगी। प्रदेश में 15 ट्रेनों का स्टॉपेज रहेगा। उक्त ट्रेनें श्रमिक स्पेशल ट्रेन के अतिरिक्त रहेंगी। मंत्री डॉ. मिश्रा ने रेल आवागमन संबंधी भारत सरकार के गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी स्टेंडर्ड ऑपरेटिव प्रोटोकॉल (SOP) का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं।

जाँच में संभावित संक्रमित पाये गये यात्रियों को 14 दिवस के लिये क्वारेंटाईन सेंटर में रखा जाएगा। क्वारेंटाईन सेंटर में रहने से असहमत रहने वाले यात्रियों को उनके स्वयं के व्यय पर शासन द्वारा निर्धारित निजी होटलों में भी क्वारेंटाईन किया जाएगा। क्वारेंटाईन अवधि समाप्त होने के उपरांत पुन: जाँच की जायेगी एवं रिपोर्ट नेगेटिव पाये जाने पर ही घर जाने की अनुमति दी जायेगी।

डीआरएम भोपाल से प्राप्त जानकारी अनुसार ट्रेनों का स्टॉपेज सागर, विदिशा, रायसेन, भोपाल, होशंगाबाद, हरदा, खंडवा, अशोकनगर, गुना, राजगढ़ और शाजापुर जिले में होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here