बारिश आई और बहा कर ले गई कई कार, देखें वीडियो

अभी त‍क किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है।

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज रविवार 7 अगस्त 2022 को 19 जिलों में भारी बारिश और सभी संभागों में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही 5 संभागों में बिजली गिरने और चमकने का भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मौसम विभाग ने 8 अगस्त से प्रदेशभर में भारी बरसात की चेतावनी दी है।

मौसम वैज्ञानिकों का यह भी कहना है कि इस बार करीब 10 दिनों का भारी बरसात का दौर आएगा, रक्षाबंधन का त्योहार भी तेज बरसात के बीच ही मनेगा। इस बीच देवास और खरगोन जिले से सटी नदी में तेज बरसात के कारण स्थिति खराब हो गई है, नदी में बाढ़ आ जाने से यहां कई कारें बह गईं, कार सवारों और वाहनों को बचाने के लिए रेस्क्यू प्रारंभ किया गया है।

बता दें कि खरगौन जिले में तेज और लगातार बारिश के कारण नदी में बाढ़ आ गई, अचानक आई बाढ़ से कई लोग फंस गए। बरसाती नदी में एकदम से पानी बढ़ गया और ऐसे में रास्ते से जा रहे वाहन चालक भी इसकी चपेट में आ गए, नदी में एकाएक बाढ़ आ जाने से कई चार पहिया वाहन पानी में फंस गए। वहीं स्थिति ये बन गई कि कई कारें तो पानी में तिनके की तरह बहने लगीं, कुछ कार सवारों को तुरंत किसी तरह से बचा लिया गया पर कार नदी के उफनते पानी में बह गईं, बताया जा रहा है कि ऐसी अनेक कारें पानी में बहीं हैं, स्थानीय लोगों ने बताया कि कम से कम 4 कारें बहीं है, कार के लिए रेस्क्यू शुरू किया गया है।

गौरतलब है कि खरगोन में काटकूट और ओखला के नजदीक आक्या की सुकड़ी नदी में अचानक बाढ़ आ गई। इस दौरान करीब एक दर्जन चार पहिया वाहन बह गए। बताया जाता है कि इंदौर से पिकनिक मनाने यहां बड़ी संख्‍या में लोग आए थे। इस दौरान सूखी नदी में वाहन खड़े कर दिए गए थे। स्थानीय के अनुसार ऊपरी क्षेत्र में आई बारिश के बाद नदी में अचानक बाढ़ आ गई। बाढ़ आते ही लोग अपनी कारें वहीं छोड़ कर जान बचाकर भागे। स्थानीय लोगों ने बताया कि पानी के तेज बहाव में तीन कारें बह गईं जबकि शेष कारें नदी में ही फंसी हैं। ग्रामीणों की मदद से नदी से कार निकाली जा रहीं हैं। अभी त‍क किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है। यह इलाका पुलिस थाना बलवाड़ा के अंतर्गत आता है।