rain-with-hails-in-madhya-pradesh-many-district

भोपाल।  मध्य प्रदेश में अचानक मौमस के बदलने से कई जिलों में हल्की बारिश के साथ ओले गिरने से खड़ी फसल को नुकसान पहुंचा है। प्रदेश के कटनी, दतिया और भिंड जिले में मौसम ने करवट बदली। दतिया की सेंवढ़ा तहसील में दोपहर को बारिश के साथ ओले गिरे। वहीं, भिंड जिले के लहार में भी बारिश और ओले गिरने की जानकारी मिली है। हालांकि, अभी ये नहीं पता चल सका है कि फसल को कितना नुकसान हुआ है। 

जानकारी के अनुसार कटनी जिले स्लीमनाबाद में अचानक दोपहर में बादल छा गए। बताया जा रहा है कि क्षेत्र में ओले गिरने से फसलों को क्षति पहुंची है। इसमें चना और गेहूं की फसलों को ज्यादा नुकसाल हुआ है। स्थानीय किसानों ने मीडियो को बताया कि दोनों ही फसल पककर तैयार हो गई थीं। वहीं, दतिया में भी बारिश और ओगे गिरने से गेहूं और सरसों की खड़ी फसल खराब होने की सूचना मिली है। वहीं सेंवढ़ा के प्रभारी तहसीलदार सुनील भदौरिया के मुताबिक क्षेत्र में कहीं भी नुकसान की सूचना नहीं है। प्रभारी तहसीलदार के मुताबिक मैदानी अमले को प्रभावित इलाकों में भेजा गया है। जहां फसल खराब होने की जानकारी मिली है वहां तहकीक करवाई जा रही है। 

विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान होशंगाबाद और भोपाल संभाग के जिलों में तथा सागर , दमोह , नरसिंहपुर , सिवनी , जबलपुर , छिंदवाड़ा एवं छतरपुर जिलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पडने और धूल भरी आंधी चलने की संभावना बताई है। इदौंर , उज्जैन एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में कहीं कहीं लू चलने का अनुमान है। भोपाल में तापमान के करीब करीब यथावत रहने तथा आकाश के आंशिक मेघमय रहने की संभावना है।