Bhopal News: राजाभोज एयरपोर्ट को सर्वे में मिला पहला स्थान, देश के 58 एयरपोर्ट का किया गया था आकलन

। एयरपोर्ट पर स्वचालित वाहन पहचान प्रणाली, क्यूआर कोड आधारित यात्री शिकायत प्रणाली इत्यादि जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकिय सुविधाओं को लागू किया गया है।

Shashank Baranwal
Published on -
Rajabhoj Airport

Bhopal News: एक बार फिर से राजधानी भोपाल के राजाभोज विमानतल ने सभी एयरपोर्ट को पीछे छोड़ते हुए सर्वेक्षण में पहला स्थान प्राप्त किया है। वहीं आने वाले दिनों में भोपाल के राजाभोज  एयरपोर्ट से इंटरनेशनल उड़ाने भी शुरू होने वाली है, जिसकी सारी तैयारियां शुरू हो गई है।

कई कारकों का किया गया मूल्यांकन

जुलाई से दिसम्बर 2023 के ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण के सर्वे में भोपाल के एयरोपार्ट को पहला स्थान मिला है। आपको बता दें देश के 58 एयरपोर्ट पर यात्री अनुभवों का आकलन किया गया था, जिसमें 5 अंकों में से राजाभोज एयरपोर्ट को 4.99 अंकों के साथ सबसे पसंदीदा एयरपोर्ट का प्रतिष्ठित खिताब मिला है। वहीं सर्वेक्षण में स्वच्छता, सुविधाओं, कर्मचारियों के व्यवहार, सुरक्षा प्रक्रियाओं और समग्र यात्री अनुभव सहित कई कारकों का मूल्यांकन किया गया है।

सेवा वितरण में उत्कृष्टता

सेवा वितरण में उत्कृष्टता के लिए भोपाल एयरपोर्ट की प्रतिबद्धता की पुष्टि की गई। यात्रियों ने अपने निर्बाध संचालन, कुशल सेवाओं और यात्री-अनुकूल वातावरण के लिए एयरपोर्ट की सराहना की, जिससे यह प्रतिष्ठा मिली है। एयरपोर्ट पर स्वचालित वाहन पहचान प्रणाली, क्यूआर कोड आधारित यात्री शिकायत प्रणाली इत्यादि जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकिय सुविधाओं को लागू किया गया है। वहीं समस्याओं के समाधानों के परिणामस्वरूप यात्री सुविधा में वृद्धि हुई हैं और यात्री शिकायतों में लगातार गिरावट आई है।

भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News