MP के गृहमंत्री की बहन के विरुद्ध भ्रष्टाचार के आरोप सही होने पर वसूली के आदेश

Recovery-orders-on-allegations-of-corruption-against-the-Home-Minister's-sister-

भोपाल/बड़वानी।

मध्यप्रदेश के बड़वानी स्थित जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में  तत्कालीन महिला सरपंच तथा पंचायत सचिव को दोषी पाया है। अधिकारी ने दोनों पर चार लाख रुपये से अधिक की राशि की वसूली के आदेश दिये हैं। यह राशि 28 जून तक जमा कराने के निर्देश दिये हैं।बता दे कि तत्कालीन महिला सरपंच ताराबाई मध्यप्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन की बड़ी बहन बताई जाती हैं।

दरअसल, तत्कालीन सरपंच वासवी और तत्कालीन पंचायत सचिव के विरुद्ध स्वच्छता मिशन के अंतर्गत शौचालय बनाने में गड़बड़ी सह��त विभिन्न आरोप सत्य पाए गए थे।इस मामले में ग्राम पंचायत वासवी के वर्तमान सरपंच बाबूलाल सोलंकी ने लोकायुक्त पुलिस इंदौर को ग्राम पंचायत में तत्कालीन सरपंच और तत्कालीन पंचायत सचिव द्वारा किए गए कथित भ्रष्टाचार को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत के उपरांत संयुक्त जांच दल ने जांच रिपोर्ट बड़वानी जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अंकित अस्थाना के समक्ष अग्रिम कार्रवाई के लिए प्रेषित की थी।

इसके बाद रिपोर्ट के आधार पर अधिकारी द्वारा तत्कालीन सरपंच ताराबाई तथा तत्कालीन पंचायत सचिव कमल नरगावे को दोषी पाए जाने पर 28 जून तक 4,04126 रुपये समानुपातिक रूप में जमा कराने के निर्देश दिये हैं।वही समय पर राशि जमा ना करने पर  दोनों के विरुद्ध तहसीलदार राजपुर के माध्यम से वसूली सहित सिविल जेल भेजे जाने की कार्रवाई की जाएगी।