यहां कई पदों पर निकली हैं भर्तियां, MPPSC ने जारी किया नोटिफ़िकेशन

indian Railway Recruitment 2021

भोपाल। नौकरी का इन्तजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है| मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने भारतियों का सिलसिला शुरू कर दिया है|  MPPSC ने शासकीय विभाग में भर्ती के लिए नोटिफ़िकेशन जारी कर दिया है|  प्रतिभागी आयोग की वेबसाइट पर भर्ती का विज्ञापन देख सकते हैं।

 मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने ‘सहायक संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास’ पद के लिए 37 वैकेंसी निकाली हैं| इन पदों के लिए कैंडीडेट्स को एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.mponline.gov.in, www.mppscdemo.in, www.mppsc.nic.in या www.mppsc.com के जरिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा| 

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के नोटिफिकेशन के तहत किसान तथा कृषि विकास विभाग के लिए सहायक संचालक किसान कल्याण तथा विकास ( क्षेत्र एवं विस्तार ) पद पर भर्ती होनी है। कुल 37 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। आवेदन 8 नवंबर 2019 से लेने शुरू किए जाएंगे, जबकि इसकी अंतिम तारीख 7 दिसंबर 2019 तय की गई है।

महत्त्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन प्रारंभ : 08 नवंबर, 2019

आवेदन की आखिरी तारीख : 07 दिसंबर, 2019 (रात 12:00 बजे तक)

पदों की संख्या – 37

पद का नाम – सहायक संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास (क्षेत्र एवं विस्तार)

शैक्षिक योग्यताः 

उम्मीदवार न्यूनतम शैक्षिक योग्यता बी.एस.सी. कृषि में प्रथम एवं द्वितीया श्रेणी में स्नातकोत्तर उपाधि या भारतीय कृषि अनुसंधान, दिल्ली की स्नातकोत्तर पत्रपाधि (डिप्लोमा) अथवा कृषि इंजीनियरिंग स्नातक में कम से कम द्वितीया श्रेणी में उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

आयु सीमा:

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है।

आवेदन प्रक्रियाः 

उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.mppsc.nic.in पर जाए और आधिसूचना डाउनलोड करके ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। आवेदन पूर्ण हो जाने के बाद पंजीकरण शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करें।

किस कैटेगरी में कितने पद 


जनरल : 17

एससी : 05

एसटी : 02

ओबीसी : 09

ईडब्ल्यूएस : 04

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से पहली बार ईडब्ल्यूएस के तहत आरक्षण की भी व्यवस्था की गई है।