कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, मिलेगा 3 महीने का वेतन, मानदेय-एरियर भुगतान पर DEO को मिले निर्देश, खाते में बढ़ेगी राशि

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Salary : प्रदेश के हजारों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है।उन्हें 3 महीने के वेतन और एरियर का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए आदेश दिए गए हैं। वहीं विभाग ने निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द वेतन मानदेय का भुगतान किया जाए और 10 मई तक इसकी पूरी जानकारी अपडेट की जाए। 3 महीने के बकाया मिलने के साथ ही कर्मचारियों के खाते में 30 से 32 हजार रुपए तक देखने को मिल सकते हैं।

मध्यप्रदेश में 50000 से अधिक अतिथि शिक्षकों का कार्यकाल बीते सप्ताह पूरा हो गया। हालांकि उन्हें 3 महीने के मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है। जिसके कारण अतिथि शिक्षक परेशान है। फरवरी माह से अप्रैल महीने का भुगतान न होने की वजह से उन्हें आर्थिक संकट झेलना पड़ रहा है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बजट उपलब्ध नहीं कराए जाने के कारण उनके मानदेय के भुगतान को रोक दिया गया था।

जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश

वहीं अब विभाग ने जिले के जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया है कि मानदेय का भुगतान तत्काल प्रभाव से किया जाए। इसके साथ ही शिक्षकों की पूरी जानकारी अपडेट करने के निर्देश दिए गए। 10 मई तक अतिथि शिक्षकों की पूरी जानकारी अपडेट करने के साथ ही उनके मानदेय का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए विभाग सतर्क हो गया है।

राशि होगी आवंटित

डीपीआई ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि फरवरी महीने के मानदेय भुगतान के बाद मार्च-अप्रैल महीने के आवंटन की जानकारी अतिथि शिक्षक पोर्टल पर अपडेट की जाए। इसके लिए सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

निर्देश जारी

साथ ही DPE ने स्पष्ट किया कि यदि किसी अतिथि शिक्षक का नाम पर तकनीकी कारण नहीं हो सकता है।कि उसकी सूची विभाग को भेजे ताकि उन्हें ऑफलाइन भुगतान किया जा सके। वही समय सीमा में जानकारी उपलब्ध नहीं कराने की स्थिति में यह माना जाएगा कि फरवरी तक के जिले के सभी मानदेय का भुगतान कर दिया गया और कोई भी भुगतान लंबित नहीं है। ऐसे में अगर किसी भी जिले में अतिथि शिक्षकों के मानदेय से संबंधित कोई शिकायत प्राप्त होती है तो डीईओ उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News