Republic Day 2023 : MP के 25 पुलिस अधिकारियों को मिलेंगे राष्ट्रपति पदक, गृह मंत्रालय ने की घोषणा

President’s Medal for Police Officers of MP : गृह मंत्रालय ने आज गणतंत्र दिवस से पहले पुलिस अधिकारियों को दिए जाने वाले राष्ट्रपति पदकों की घोषणा कर दी है, इस बार मध्य प्रदेश के 25 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को राष्‍ट्रपति के वीरता, विशिष्‍ट सेवा पदक और सराहनीय सेवा पदक देने की घोषणा की गई है। इनमें चार वीरता, चार विशिष्‍ट सेवा पदक एवं 17 सराहनीय सेवा पदक शामिल हैं। एमपी के डीजीपी सुधीर सक्‍सेना ने पदक पाने वाले सभी अधिकारियों और  कर्मचारियों को बधाई दी है। ये पदक 15 अगस्‍त 2023 को अलंकरण समारोह में सौंपे जायेंगे।

इन्‍हें मिलेगा राष्‍ट्रपति का वीरता पदक

गृह मंत्रालय द्वारा SI शिव कुमार मरावी, आरक्षक ट्रेड शेख रशीद, एडिशनल एसपी श्‍याम कुमार मरावी और आरक्षक ट्रेड  राजकुमार कोल को राष्‍ट्रपति का वीरता पदक  (PMG) देने की घोषणा की गई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....