एमपी में कांग्रेस को मिला इस पार्टी का समर्थन, इन सीटों पर है प्रभाव

republican-party-of-khobragare-support-congress-in-mp-

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस को रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया खोबरागड़े ने समर्थन देने का ऐलान किया है। पार्टी के राष्ट्रीय स्तरीय प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील हरिश्चंद्र रामटेके के नेतृत्व में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ से मुलाकात की। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि महाराष्ट्र की तर्ज पर ही मप्र में भी हम कांग्रेस को समर्थन देंगे। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी लोकसभा चुनाव प्रभारी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने राम जी के प्रतिनिधि मंडल का अभिनंदन किया है। राम टेकरी ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आरटीआई का जनाधार मध्य प्रदेश महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, गुजरात, आंध्र, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली राज्यों में है। इन राज्यों में हमारे सांसद विधायक भी चुने जा चुके हैं। मध्यप्रदेश में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के संगठनों के साथ भोजन मोर्चा तैयार किया है हमारी पार्टी का प्रभाव बालाघाट, छिंदवाड़ा, बैतूल, दमोह, खंडवा, सिवनी, इंदौर एवं उज्जैन में सक्रिय रूप से कार्यरत हैं। 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के कुछ कुछ जिले महाराष्ट्र सीमा से सटे हैं। इन सीटों पर मराठी लोगों का काफी दबदबा है। उनका वोट बैंक भी काफी प्रभावी है। आरटीआई पार्टी इन जिलों में काफी सक्रीय भी रही है। उनके कार्यकर्ताओं की प्रमुख दलों के अलावा भी अच्छी पकड़ मानी जाती है। भले इन दल के प्रत्याश जीत हालिस न करें लेकिन वह वोट काट कर अन्य दलों के उम्मीदवार को नुकसान पहुंचा देते हैं। लेकिन इस बार कांग्रेस को समर्थन मिलने से इन जिलों में फायदा हो सकता है।