वल्लभ भवन के रिटायर्ड अधिकारी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

भोपाल। साकेत नगर में रहने वाले वल्लभ भवन के रिटायर्ड अधिकारी ने कल तड़के फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वह बीमारी से परेशान थे। पुलिस ने उनके पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया है। इंग्लिश में लिखे इस सुसाइड नोट में वृद्ध ने खुदकुशी के लिए खुदको सिम्मेदार बताया है। आत्महत्या के लिए किसी को परेशान न करने की अपील पुलिस से की है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। शव को पीएम के बाद में परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा।

गोविंदपुरा थाने के एसआई कुंजीलाल सेन के अनुसार एनपी थॉमस (79)साकेत नगर के निवासी थे। वह वल्लभ भवन में बतौर सेक्शन आफिसर पदस्थ रहे हैं। लंबे समय से कई बीमारियों से ग्रस्त थे। घर में उनकी पत्नी और वह अकेले रहते थे। बेटी की शादी हो चुकी है। कल तड़के एनपी थॉमस ने अपने घर की पहली मंजिल पर छत के शेड के पाइप पर फांसी का फं दा लगाकर आत्महत्या कर ली। पत्नी ने शव को देखने के बाद में दामाद को कॉल पर सूचना दी थी। सूचना के बाद में दामाद मौके पर पहुंचा और पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद में शव को बरामद कर पुलिस ने पीएम के लिए रवाना किया। बॉडी की तलाशी लेने पर पुलिस को सुसाइड नोट मिला था। जिसमें इंग्लिश में थामस ने मौत के लिए स्वयं को जिम्मेदार बताया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर पड़ताल शुरू कर दी है। पत्नी ने अपने बयानों में थामस द्वारा बीमारी से तंग रहने की बात बताई है।

दुकान में फांसी लगाकर वृद्ध ने की खुदकुशी

भोपाल। छोला मंदिर थाना इलाके में बेटे की दुकान में फांसी लगाकर वृद्ध पिता ने खुदकुशी कर ली। उन्होंने यह कदम क्यों उठाया इस बात का खुलासा नहीं हो सका है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार सुरेश शर्मा पिता गणेश शर्मा (60) अपने एक बेटे के साथ मकान नंबर 62 गली नंबर तीन कैंची छोला में रहते थे। छोटा बेटा मनीष शहर में ही एक दुकान का संचालन करता है। इसी दुकान में वृद्ध ने कल तड़के फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उनका बड़ा बेटा अभिषेक शर्मा (35)पीपल चौराहा पर रहता है। मनीष ने उसे फोन पर पिता की खुदकुशी की सूचना दी थी। जिसके बाद में अभिषेक मौके पर पहुंचा। वहां परिजन पड़ोसियों की मदद से पहले ही शव को फंदे से उतार चुके थे। जिसके बाद में पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए रवाना किया। मृतक के परिजनों के फिलहाल बयान दर्ज नहीं हो सके हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here