भोपाल| भारत-चीन (India-China) के बीच हुए विवाद में मध्यप्रदेश के रीवा (Rewa) का भी एक लाल शहीद हो गया है| शहीद दीपक सिंह गहरवार (Deepak Singh Gaharwar) जो रीवा जिले के मनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम फरेदा गांव के रहने वाले थे| आठ माह पहले ही उनकी शादी हुई थी, मंगलवार देर रात सेना के अधिकारियों ने दीपक सिंह के शहीद होने की सूचना पिता को फोन पर दी। जवान के शहीद होने की सूचना से उनके गाँव समेत पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई।

दीपक 21 साल के थे। सेना ने उनके पार्थिव शरीर को लेह में रखा है। गुरुवार को रीवा और फिर मनगवां इलाके के फरेहदा गांव लाया जाएगा। इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जवान के शहीद होने पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है| उन्होंने लिखा ‘तूने सींचा है अपने लहू से वतन की मिट्टी को, वीरों की इस मिट्टी पर हम अभिमान करते हैं। ऐ मेरे वतन के शेर तेरे जाने से चीत्कार रहा दिल तेरे लहू के हर कतरे, तेरी शहादत को सलाम करते हैं। भारत-चीन की झड़प में शहीद हुए रीवा के वीर सपूत दीपक सिंह के चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि’।

नवंबर में हुई थी शादी, पत्नी से कहा था कश्मीरी शाल लाऊंगा
बता दें कि दीपक की शादी नवंबर 2019 में हुई थी, जिसके बाद दीपक शादी के बाद उन्हें छोड़कर अपने तैनाती के लिए रवाना हो गए थे। वह अंतिम बार मार्च में होली मनाने घर आये थे । 15 दिन पहले दीपक ने घर पर फोन करके पत्नी से कहा था कि घर वापसी के समय वे उसके लिए कश्मीरी शाल एवं कुछ गहने लेकर आएंगे। लेकिन अब दीपक शहीद होकर तिरंगे में लिपटकर घर वापस आएगा।