road-accident-in-bhopal

भोपाल। रविवार की सुबह सुबह सुभाष फाटक से मैदा मील की ओर जा रही अनिल ट्रैवल्स की बस में चढ़ रहा युवक पिछले टायर के नीचे आ गया। हादसा बस के चालक की लापरवाही के कारण हुआ है।  भागने के प्रयास में आरोपी बस चालक ने पिछले टायर में फंसे युवक को करीब तीस फिट तक घसीट दिया। जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। नर्मदा अस्पताल में उसका उपचार जारी है। 

एमपी नगर पुलिस के अनुसार शाहवर खान पिता जफर खान (18) निवासी शहंशाह गार्डन अशोका गार्डन मंडीदीप में स्थित एक फैक्ट्री में नौकरी करता है। वह शनिवार सुबह करीब 8:50 बजे बोगदापुल से मंडीदीप जाने के लिए अनिल ट्रैवल्स की बस में सवार हुआ था। इस समय बस में बैठने के लिए जगाह नहीं थी। शाहवर बस के अगले गेट पर खड़ा हुआ था। चालक ने सुभाष फाटक से कुछ सवारियों को बिठाने के लिए बस को रोक लिया। शाहवर उन्हें रास्ता देने के लिए बस से नीचे उतरकर खड़ा हो गया था। सवारी बैठने के बाद में शाहवर दोबारा बस में बैठने का प्रयास कर रहा था। तभी बस के चालक ने तेजी व लापरवाही से बस को आगे बड़ा दिया। इससे पांव फिसलने के बाद में शाहवर बस से नीचे जा गिरा। बस से गिरने के बाद में युवक पिछले टायर की चपेट में आ गया। बस में सवार लोगोंं ने शोर मचाया तो आरोपी चालक ने घबराहट में बस को और अधिक तेजी से आगे बड़ा दिया करीब तीस फिट तक चलने के बाद में आरोपी चालक ने तेजी से बस के ब्रेक लगा दिए। गनीमत रही की रफ्तार अधिक न होने के कारण बस शाहवर के ऊपर से नहीं गजरी। जिसके बाद में आरोपी चालक बस को छोड़कर मौके से फरार हो गया।

– कान में लगा था ईयर फोन 

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि उसके हाथ में मोबाइल था और कान में ईयर फ ोन लगे थे। बस की चपेट में आने से घायल का सीधा खबा (कंधा) बुरी तहर से टूट गया, उसकी हड्डी साफ  दिखाई दे रही थी, सिर में गंभीर चोटे आई हैं। पेट में टायर की रगड़ लगने से गंभीर चोटे हैं। हालांकि अस्पताल में उसे होश आ गया है। उसने स्वयं बयान पुलिस को दिए हैं।

– पुलिस और ऐम्बुलेंस नहीं पहुंची मौके पर

घटना के बाद में लोगों ने 108 और डायल 100 पर कॉल किया था। थाना एमपी नगर के लेंड लाइन नंबर पर भी कॉल किया गया। करीब 20 मिनट न पुलिस मौक पर पहुंची थी और न ही ऐम्बुलेंस। इसके बाद में एक राहगीर अपनी कार में डालकर घायल को नर्मदा अस्पताल लेकर पहुंचा। युवक का मोबाइल घटना स्थल पर ही चकनाचूर हो चुका था।