MP में सड़क हादसे में 2 की दर्दनाक मौत, बच्‍चे की जांघ से आर-पार हुआ सरिया, काटना पड़ा

road-accident-in-indore-gwalior-and-sagar-madhypradesh

भोपाल।

इन दिनो मध्यप्रदेश में आए दिन हादसे हो रहे है। शनिवार को जहां इंदौर में पांचवीं के छात्र की जांघ में डिवाइडर का सरिया घुस गया और स्कूटर की सीट फाड़ते हुए उसी में फंस गया। वही सागर में सड़क पर बंद खड़े पंक्चर ट्रैक्टर ट्रॉली से बाइक टकराने की वजह से बाइक सवार एक बच्चे की मौत हो गई। इधर ग्वालियर में आज रविवार सुबह एक तेज रफ्तार कार ने ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी, जिसमें एक की मौत हो गई वही दो घायल हो गए।फिलहाल पुलिस ने तीनों घटनाओं में मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

पहला मामला इंदौर के टॉवर चौराहा का है।यहां शनिवार शाम शंकरगंज निवासी प्रदीप तिवारी का बेटा अन्वेश (15) जानकी नगर निवासी बुआ दीपिका दुबे से मिलकर घर जा रहा था। छोटा भाई आरव उर्फ सूर्यांश (11) स्कूटर पर पीछे बैठा था।दोनों टॉवर चौराहे से जूनी इंदौर ब्रिज की ओर पहुंचे, तभी गाड़ी लहराई और डिवाइडर का सरिया आरव की जांघ से एक फीट बाहर निकलकर स्कूटर की सीट फाड़ते हुए फंस गयाऔर दोनों गिर पड़े। आरव के रोने की आवज सुनकर आसपास खड़े लोग दौडे और सरिया निकालने का प्रयास किया लेकिन कामयाब ना हो सके। इसी बीच वहां से सराफा सीएसपी डीके तिवारी निकले। उन्होंने डिवाइडर लगाकर ट्रैफिक रोका और कंट्रोल रूम पर फोन कर जूनी इंदौर पुलिस को बुलाया और डॉक्टर भेजने को कहा।जब तक डाक्टर पहुंचे सीएसपी ने एक कारीगर के पास इलेक्ट्रॉनिक कटर के जरिए सरिया काटने की कोशिश की लेकिन कटर चलने से बच्चे को दर्द होने लगा, जिसके चलते बीच में ही रोक दिया गया।कुछ देर बाद डॉ. पंकज चौधरी वहां पहुंचे। उन्होंने छात्र को इंजेक्शन लगाया और कटर से सरिए के उस हिस्से को काटा जो डिवाइडर से जुड़ा हुआ था। दूसरा हिस्सा गाड़ी में फंसा था। इसके बाद लोगों की मदद से गाड़ी को उठाया और बच्चे को सरिए सहित अस्पताल भेजा। इस बीच एम्बुलेंस पहुंच गई और छात्र को पुलिस टॉवर चौराहा स्थित निजी अस्पताल लेकर गई। डॉ. चौधरी के मुताबिक सरिए से बड़ी नसें नहीं कटीं। खून की नसें कटने पर बच्चे की जान खतरे में पड़ सकती थी।

दूसरा मामला सागर के मालथौन मार्ग हुआ है । यहां बाइक चालक देवरी निवासी कुंजन लोधी मालथौन से शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे। वहीं बांदरी थाने क्षेत्र में राठौर बंगले के पास रास्ते में एक ट्रैक्टर ट्रॉली पंक्चर खड़ी थी। ट्रॉली में किसी तरह के इंटीगेटर या रेडियम न लगे होने की वजह से बाइक सवार सीधे उससे टकरा गया। हादसे में बाइक चालक कुंजन सिंह के पुत्र अनिकेत लोधी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बाइक चालक अंधेरे में ट्रॉली नहीं देख पाया और उससे सीधा टकरा गया। हादसे में अनिकेत की मौत हो गई। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर थाने में रख दिया है। वहीं ट्रैक्टर चालक पर मामला दर्ज किया है।

तीसरा मामला ग्वालियर के आकाशवाणी चौराहे का है। जहां आज रविवार तड़के सुबह सब्जियों से भरे एक ऑटो रिक्शा को मेला रोड की ओर से आ रही एक तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। घटना के बाद ऑटो रिक्शा पलट गया और उसमें सवार सब्जी विक्रेता की नीचे दबने से मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।