सड़क हादसे में 3 की दर्दनाक मौत, बच्चे-महिला समेत 2 दर्जन से ज्यादा घायल

road-accident-in-madhypradesh

भोपाल।

मध्यप्रदेश के अलग अलग जिलों में आज चार सड़क हादसे हो गए, जिसमें 3 की मौके पर ही मौत हो गई और दो दर्जन से ज्यादा घायल हो गए। इसमें से कईयों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पहला हादसा उमरिया में हुआ, यहां कार और बाइक की जोदार टक्कर हो गई, जिसमें एक की मौके पर मौत और एक गंभीर रुप से घायल हो गया।दूसरा हादसा सागर जिले में हुआ जहां पिकअप वाहन पलटने से दो की दर्दनाक मौत हो गई जबकी 12 लोग घायल हो गए, इनमें चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। तीसरी घटना डिंडौरी में हुई जहां ऑटो पलटने से कई लोग घायल हो गए। वही मुलताई में एक यात्री बस अचानक टायर फटने पलट गई जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा घायल हो गए। फिलहाल तीनों मामले में पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

पहली घटना जिले के अमरपुर से 5 किमी दूर बरही रोड की है। यहां एक कार और बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें एक युवक की जान चली गई और एक घायल हो गया। दोनों युवक अमरपुर से बरही जा रहे थे, तभी हादसा हो गया।जिसमें मौके पर ही प्रिंस शर्मा पिता राजेश शर्मा की मौत हो गई, जबकि रिंकेश साहू पिता सुरेश साहू गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए बरही स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है। सूचना मिलने के बाद अमरपुर चौकी प्रभारी विपिन तिवारी तुरंत घटनास्थ पर पहुंच गए थे, इसके बाद एंबुलेंस के जरिए घायल को अस्पताल पहुंचाया गया और मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

पिकअप वाहन पलटा, दो की मौत 

सागर जिले के जैसीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम सेमाढाना से एक पिकअप वाहन में 27 लोग सवार होकर शिवजी विसर्जन के लिए नर्मदा नदी बरमान के लिए जा रहे थे वे अभी सुरखी फोरलाइन करैया वायपास ही पहुंचे थे कि अचानक वाहन का पिछला टायर फट गया जिससे वाहन पलट गया| जिसमें दो व्यक्तियों जो पति पत्नी बताये गये हैं की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और कुछ गंभीर रुप से घायल हो गये जिन्हें 108 ऐंबुलेन्स से जिला अस्पताल रेफर किया गया| मृतकों के नाम ब्रजलाल पिता मन्नूलाल पटैल और उनकी पत्नी अशोकरानी बताये जा रहे हैं जो जैसीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम महुआखेडा पैगवार के निवासी बताये गये हैं|

डिंडौरी में ऑटो तो मुलताई में बस पलटी
डिंडौरी के मेहंदवानी थाना क्षेत्र के ग्राम भुरका घाट में हुई।जहां ऑटो रिक्शा पलटने से आधा दर्जन लोग घायल हो गए।बताया जा रहा है  ऑटो रिक्शा बर्रई से कठौतिया आते समय ब्रेक न लगने के कारण भुरका घाट पर पलट गया। मौके से तत्काल सभी घायलों को डायल 100 और थाना मोबाइल के द्वारा समुदायिक स्वास्थ केंद्र मेहंदवानी में लाकर भर्ती कराया गया। घायलों में बच्चे भी शामिल हैं।वही घटना इंदौर से नागपुर जा रही वर्मा ट्रेवल्स की बस टायर फटने से अचानक मुलताई में पलट गई। इस हादसे में आधा दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए हैं। सभी को मामूली चोट आई है। हादसे के बाद लोगों को दूसरी बस में बैठाकर नागपुर रवाना किया गया है। वहीं घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here